1. ख़बरें

राशियों के अनुसार जानें, कैसा रहेगा Up Board Result 2019 !

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

हमारी ज़िंदगी में तनाव का स्तर इतना बढ़ गया है, कि हम छोटी -छोटी बातों को लेकर परेशान हो जाते है. यह तनाव बड़ों से लेकर छोटे बच्चों तक को भी होने लगा है. क्योंकि जब बच्चे किसी परीक्षा को देकर आता है तो उनके दिमाग में हमेशा यही बात चलती रहती है कि वह परीक्षा में पास होंगे या नहीं. इस वजह से छात्रों में काफी बेचैनी भी हो रहती है. ऐसे में आइए आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताते है कि आपके ग्रह, नक्षत्रों और राशियों का संयोग से कैसा रहेगा यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम ?

मेष राशि के जातक

सबसे पहले हम बात करेंगे मेष राशि के जातको के बारे में इस राशि के जातकों में बचपन से ही नेतृत्व करने की क्षमता बहुत अधिक होती है. इस राशि के लोगों  में हर तरह की चुनौतियों का डटकर सामना करने के अद्भुत कला होती है. ये जातक परीक्षा में भी सफल रहते है और अच्छे अंक प्राप्त करते हैं. इस बार कि गयी इनकी मेहनत सफल रहेगी और बोर्ड परीक्षा में भी  इनके अच्छे परिणाम आने के पूरे संकेत है.

सिंह राशि के जातक

अगर हम सिंह राशि की बात करें तो इस राशि के स्वामी सूर्य होते है. जिस वजह से  इस राशि के जातकों का स्वभाव काफी महत्वाकांक्षी और आत्म विश्वास से पूर्ण रहता है. ये लोग तेज़ बुद्धि वाले होते है और इनके द्वारा किए कार्य के इन्हें अच्छे परिणाम मिलते है. इस बार रिजल्ट के मामले में ये राशि के लोग अच्छे नंबरों से पास होंगे. इसलिए खुद पर भरोसा रखे और कड़ी मेहनत करते रहे.

कुंभ राशि के जातक

अब हम बात करेंगे कुंभ राशि के बारे में इस राशि के जातक काफी कल्पनाशील और संवेदनशील होते है. जिसके कारण ये लोग किसी भी काम में ज्यादा फोकस नहीं रख पाते हैं. इसी वजह से इनको पढ़ाई और करियर के रास्ते में कई बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसलिए जितना हो सके दूसरों की बातों में न आए और खुद पर भरोसा रखे आपको सफल परिणाम मिलेंगे.

English Summary: up board result 2019 prediction according to zodiac sign

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News