1. ख़बरें

बड़ी खबर! अगर अब मास्क नहीं लगाएंगे चुकानी पड़ सकती है भारी कीमत

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Corona Virus

इतनी मुश्किल से तो हालात दुरूस्त होने शुरू ही हुए थे, लेकिन हर दिन सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए लोगों की गफलतों ने यूं समझिए कोरोना को फिर पनाह दे दी है, जिसके चलते लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है.

आलम यह है कि दिल्ली, महाराष्ट्र समेत अन्य कई राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसको मद्देनजर विगत दिनों खुद पीएम मोदी ने मोर्चा संभालते हुए राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक भी की थी और इस बैठक में उन्होंने साफ कह दिया था कि अगर अब लोग नहीं माने तो फिर सख्ती का सिलसिला शुरू हो सकता है, लिहाजा सभी का हित इसी में है कि वे पुन:  कोरोना काल के दौरान तय किए गए नियमों का सख्ती से पालन शुरू करें अन्य़था इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं, मगर अफसोस पीएम मोदी की इस चेतावानी के बाद भी लोग नियमों के प्रति संजीदे नजर नहीं आ रहे हैं, लिहाजा अब कोरोना वायरस के बढ़ते कहर पर ब्रेक लगाने के लिए लगातार सख्त भरे कदम उठाने का सिलसिला अब शुरू कर चुका है.

अगर अब मास्क नहीं लगाया तो..

इसी कड़ी में अब मास्क नहीं लगाने पर लखनऊ में लोगों को दवाई नहीं दी जाएगी. विगत शुक्रवार को हुई बैठक में मेडिकल एसोसिएशन ने अपना रूख स्पष्ट कर दिया है कि अगर अब कोई भी शख्स बिना मास्क लगाए दवाई लेने आता है, तो उसे दवाई नहीं दी जाएगी. 

 

इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए एसोशिएसन के प्रमुख गिरिराज रस्तोगी ने साफ कह दिया है कि अब ऐसे किसी भी शख्स के साथ कारोबार नहीं किया जाएगा, जो मास्क नहीं लगाएगा. एसोसिएशन के प्रमुख ने कहा कि यह कड़े कदम इसलिए उठाए गए हैं, चूंकि होली को मद्देनजर रखते हुए बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ रही है, जिसके चलते कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं.   

जानें कोरोना वायरस की स्थिति

बता दें कि विगत कुछ दिनों से लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, जिसमें दिल्ली समेत महाराष्ट्र शामिल हैं. कोरोना के बढ़ते कहर को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के कुछ इलाको में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, सरकार ने भी अपनी तरफ से साफ कर दिया है कि अगर वक्त रहते लोग नहीं माने तो फिर बेकाबू होती स्थिति को काबू में लाने के लिए कड़े कदम उठाने से हमें कोई गुरेज नहीं होगा.

English Summary: now if you will not wear the mask you will not give medicine

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News