1. ख़बरें

Sonalika Agro Solutions App से किराए पर मिलेंगे आधुनिक कृषि यंत्र, लागत और समय की होगी अच्छी बचत

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

Sonalika Agro Solutions App

अगर आप एक किसान हैं और कृषि कार्यो में ट्रैक्टर का उपयोग करते हैं, तो आपके लिए यह खबर जानना बहुत आवश्यक है. कई बार किसान आर्थिक तंगी की वजह से आधुनिक महंगे कृषि यंत्र नहीं खरीद पाते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप किराए पर कृषि यंत्र लेकर खेती कर सकते हैं. इसके लिए सोनालिका ट्रैक्टर समूह ने एक अनोखी पहल की है.

दरअसल, सोनालिका ट्रैक्टर समूह ने किसानों की जरूरतों को समझा है, इसलिए उनके लिए किराए पर कृषि यंत्र उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. इसके लिए सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप लॉन्च हुआ है.

इस ऐप की मदद से हमारे किसान भाईयों को उनके आस-पास के क्षेत्रों में ही कृषि यंत्र किराए पर उपलब्ध हो जाएंगे. इस तरह किसान भाइयों को एक साथ कई सुविधाओं का लाभ मिलेगा.

क्या है सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप? (What is Sonalika Agro Solutions App?)

यह एक ऐसा ऐप है, जो किसानों को मशीनरी किराए पर देने वालों की एक श्रृंखला से जोड़ता है. यह श्रृंखला उच्च तकनीक वाले कृषि यंत्र किराए पर उपलब्ध कराती है. खास बात यह है कि इसके तहत किसान भाई अपनी सुविधा और जरूरत के आधार पर विकल्प का चुनाव कर सकते हैं.

सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप का उद्देश्य (Purpose of Sonalika Agro Solutions App)

सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल का कहना है कि किसानों को आधुनिक कृषि यंत्र आसानी से उपलब्ध हो सकें, इसके लिए सोनालिका ट्रैक्टर समूह द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है. 

इस डिजिटल युग में ट्रैक्टर और कृषि यंत्रों को किराए पर देने के लिए  सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप लाया गया है. इसके जरिए किसान भाई आधुनिक कृषि यंत्रों का चुनाव बहुत आसानी से कर सकते हैं.

सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप का काम (Working of Sonalika Agro Solutions App)

इस ऐप के जरिए छोटे किसानों को एक बड़ी राहत मिलेगी. दरअसल, जो किसान भाई लोन पर टैक्टर लेते हैं, जिसकी किस्त चुकाने में काफी लंबा समय लग जाता है.

ऐसे में अगर किसान भाई ट्रैक्टर खरीद लेते हैं, लेकिन उनके पास ट्रॉली खरीदने के लिए बजट नहीं है, तो वह सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप की मदद से किराए पर ट्रॉली या अन्य आधुनिक कृषि यंत्र ले सकते हैं. इससे समय और लागत की अच्छी बचत होगी.

सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप से लाभ (Benefits of Sonalika Agro Solutions App)

अब तक हमारे किसान भाई हाई-टैक मशीनरी के उपयोग से वंचित हैं, इसलिए सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप पेश किया गया है, जो उनके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा. इस ऐप की मदद से किसान खेतों की जुताई, फसल की बुवाई और कटाई के लिए आधुनिक कृषि यंत्र प्रयोग कर सकेंगे. 

कुल मिलाकर किसानों के लिए सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप बहुत लाभकारी है. इसकी मदद से किसानों को खेती करने के लिए आसानी से कृषि यंत्र उपलब्ध हो जाएंगे.

English Summary: modern agricultural machinery will be available on rent from sonalika agro solutions app

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News