Corporate

Good News: सोनालिका कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में बेचे 1 लाख से भी ज्यादा ट्रैक्टर

दिग्गज ट्रैक्टर निर्माता कंपनियों में से एक, सोनालिका ट्रैक्टर्स ने हाल ही में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है. देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच कंपनी के लिए यह एक अच्छी खबर है. आपको बता दें कि सोनालिका कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2019-20  (financial year 2019-20) में 1 लाख से ज्यादा ट्रैक्टर की बिक्री की है. कंपनी ने न केवल भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज की है, बल्कि ब्रांड एक विश्व नेता के रूप में भी सामने आया है.

3 साल से लगातार सोनालिका कंपनी बेच रही एक लाख से ज़्यादा ट्रैक्टर

सोनालिका कंपनी 1 लाख से ज्यादा ट्रैक्टर बेचने का यह रिकॉर्ड पिछले तीन साल से बना रही है. कंपनी की 100 से अधिक देशों में उपस्थिति है. दुनियाभर में ITL (INTERNATIONAL TRACTORS LIMITED) के SONALIKA GROUP की वो सीरीज़ जिनके ट्रैक्टर की सबसे अधिक मांग है, उनमें सिकंदर श्रृंखला, एमएम श्रृंखला और डीआई/आरएक्स श्रृंखला शामिल हैं.

कंपनी के कार्यकारी निदेशक का ये है कहना...

कंपनी की इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, सोनालिका समूह के प्रबंध निदेशक डॉ दीपक मित्तल ने कहा, “हमारे ट्रैक्टरों को ग्राहकों द्वारा उनकी तकनीक और लगातार प्रदर्शन के लिए विश्व स्तर पर स्वीकार किया गया है और उनकी सराहना की गई है. यह उपलब्धि 120 देशों में एक भारतीय कंपनी की स्वीकार्यता का सही संकेत है.”

नए वित्तीय वर्ष के लिए 4 Next-Gen Series tractors

रमन मित्तल ने यह भी जानकारी दी है कि कंपनी ने नए वित्तीय वर्ष के लिए 4 नेक्स्ट-जेन सीरीज़ ट्रैक्टर की तैयारी कर ली है. इनमें टाइगर (Tiger), सिकंदर (Sikander), डीएलएक्स (DLX), महाबली (Mahabali) और छत्रपति (Chhatrapati) शामिल हैं. ये नए ट्रैक्टर भारत में अपनी तरह के पहले ऐसे ट्रैक्टर्स हैं जो किसानों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं. 

कोरोना महामारी से लड़ने में सोनालिका ग्रुप की भागीदारी

Covid-19 का मुकाबला करने के लिए कंपनी ने भी कई तरह से अपनी सहभागिता दिखाई है. इनमें शामिल हैं-

  • नई दिल्ली स्थित Stephens Hospital में अलगाव केंद्र (आइसोलेटेड सेंटर्स) की स्थापना कराना.

  • सोनालिका के मौजूदा ग्राहकों के लिए वॉरंटी और सेवा नवीनीकरण की तारीख़ का विस्तार करना.

  • स्थानीय प्रशासन द्वारा लॉकडाउन अवधि के लिए मार्च में कर्मचारियों के लिए अग्रिम वेतन के साथ-साथ अनुबंध कर्मचारियों और तदर्थ कर्मचारियों को पूरी मजदूरी सुनिश्चित कराना.



English Summary: itl branded sonalika group achieved a milestone of selling more than 1 lakh tractors during fy 2020

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in