वैज्ञानिक बकरीपालन पर राष्ट्रीय प्रशिक्षण, शामिल होने के लिए तत्काल आवेदन करें

केंद्रीय बकरी अनुसंधान संस्थान, मखदूम, फरह (मथुरा) द्वारा आठ दिवसीय 76 वां वैज्ञानिक बकरीपालन पर राष्ट्रीय प्रशिक्षण 19 से 26 जुलाई 2018 के बीच आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान प्रशिक्षण के लिए किसान संस्थान की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं या फिर पंजीकृत डाक एवं स्पीड पोस्ट के माध्यम से संस्थान के नाम आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 20 जून 2018 है, इस निर्धारित तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

बताते चलें कि आवेदन, निदेशक, भा.कृ.अ.प- केंद्रीय बकरी अनुसंधान संस्थान, मखदूम, पोस्ट- फरह, 281 122, जिला- मथुरा, उत्तर प्रदेश के नाम भेजें। लिफाफे पर 76 वें राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु जरूर लिखें। इसके साथ हाल की पासपोर्ट साइज की दो फोटो जरूर भेजें। साथ ही आधार कार्ड एवं पहचान पत्र की अभिप्रमाणित छाया प्रति जरूर भेजें। ध्यान रहे कि पहचान पत्र के रूप में पासपोर्ट. राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं फोटोयुक्त बैंक की पासबुक ही स्वीकार की जाएगी।

इस दौरान आवेदन करने वाले किसानों में से चयनित प्रशिक्षणार्थियों की सूची केंद्र की वेबसाइट पर दी जाएगी। इस प्रकार चयनित किसान को प्रशिक्षण के लिए 4248.00 रु. देना होगा। भुगतान का विवरण सूची के साथ दिया जाएगा।

प्रशिक्षण के लिए अन्य जानकारी हेतु आप केंद्र की वेबसाइट www.cirg.res.in  संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही संस्थान के हैल्पलाइन नं. 0565- 2763320, पर कॉल कर सकते हैं।

Comments