1. ख़बरें

उर्वरक वितरण को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने शुरू की किसानों के लिए घर पहुंच सेवा, अब आसानी से मिलेगा खाद

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. राज्य सरकार ने किसानों तक आसानी से उर्वरक वितरण हो सके, इसके लिए घर पहुंच सेवा शुरू की है.

अनामिका प्रीतम

मध्यप्रदेश में किसानों के लिए प्रदेश सरकार ने उर्वरक की उपलब्धता को ओर सरलीकृत करते हुए बड़ी राहत प्रदान की है. मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए उर्वरक वितरण की सेवा अब किसानों को उनके घर उपलब्ध करायेगी.

उपरोक्त योजना की जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने बताया कि सरकार ने किसानों के लिए इस सरलीकृत योजना का नाम घर पहुंच सेवा रखा है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश किसानों के लिए एग्रोमेट एडवाइजरी जारी, यह समय इन फसलों के लिए अनुकूल

मंत्री कमल पटेल ने किसानों से अपील की है कि उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है प्रदेश में खाद की उपलब्धता है और सभी किसान भाइयों को सरकार अब उनके घर पहुंच (गांवो में) कर खाद यूरिया का वितरण करेगी. ताकि किसान भाइयों को डीजल खर्चलंबी-लंबी लाइनों मे लगने के साथ-साथ समय की भी बचत होगी.

क्योंकि लगातार खबरें आ रही हैं कि राज्य में खाद की किल्लत है और किसानों तक खाद आसानी से नहीं पहुंच पा रहा है. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा लिया गया ये फैसला किसानों की खाद समस्या को दूर कर सकता है.

English Summary: Madhya Pradesh government started home delivery service for farmers regarding fertilizer distribution, now fertilizer will be available easily Published on: 22 November 2022, 05:33 IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News