MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

झारखंड में 2000 से अधिक पदों पर निकली है भर्ती, तुरंत करें अप्लाई वरना हाथ से निकाल जाएगा मौका

झारखंड में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. इच्छुक कैंडिडेट डिटेल्स देखकर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

मुकुल कुमार
झारखंड में बंपर भर्ती
झारखंड में बंपर भर्ती

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं के लुए खुशखबरी है. झारखंड सरकार में नौकरी करने का यह सुनहरा मौका है. दरअसल, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने कई पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक कैंडिडेट सभी डिटेल्स को देखकर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जेएसएससी ने दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आइये जानें आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को किन किन बातों पर रखना होगा ध्यान.

इन पदों पर निकली है भर्ती

जेएसएससी ने जिन पदों पर वैकेंसी निकाली है. उनमें सहायक शाखा अधिकारी, जूनियर सेक्रेटेरियल सहायक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, योजना सहायक, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी पद शामिल हैं. यह सभी पद हाई ग्रेड हैं. जेएसएससी ने कुल 2017 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है. जिनमें सहायक शाखा अधिकारी के लिए 863, जूनियर सेक्रेटेरियल सहायक के लिए 335, श्रम प्रवर्तन अधिकारी के लिए 182, योजना सहायक के लिए 5, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के लिए 195, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के लिए 252 और अनुमंडल पदाधिकारी के लिए 182 पद निर्धारित किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- 75 लाख तक वेतन, बिना परीक्षा नौकरी, अभी करें भारतीय स्टेट बैंक में निकली भर्ती के लिए आवेदन

आरक्षण की व्यवस्था

वहीं, सभी पदों के लिए आरक्षण की व्यवस्था है. आयोग ने पद के हिसाब से किस श्रेणी के लोगों को कितना आरक्षण मिलेगा, इसके बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी जारी कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिसियल साइट पर इसके लिए विजिट कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके अलावा, अन्य राज्य के उम्मीदवार भी इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन की प्रक्रिया 20 जून, 2023 से शुरू होगी. वहीं, अप्लाई करने की लास्ट डेट 17 जुलाई है. कैंडिडेट ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटगरी के लिए आवेदन की फीस 100 रुपये और एससी/एसटी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की फीस 50 रुपये रखी गई है.

English Summary: JSSC Graduate Level Combined Competitive Exam 2023 Apply Online Published on: 09 June 2023, 04:57 PM IST

Like this article?

Hey! I am मुकुल कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News