MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

बड़ी खबर! महंगाई की मार से अब मिलेगी राहत, तेल हुआ सस्ता

जनता की जेब को अब जल्द ही महंगाई से राहत मिलने वाली है. दरअसल, मदर डेयरी कंपनी ने अपने तेल की कीमतों में भारी इजाफा करने का फैसला लिया है.

लोकेश निरवाल
Now there will be relief from inflation
Now there will be relief from inflation

महंगाई के इस समय आम जनता को खाने के तेल की बढ़ी हुई कीमतों से जल्दी ही राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. दरअसल, भारतीय बाजार में धारा ब्रांड के नाम से खाने के तेल को लोगों के द्वारा बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. यह एडिबल ऑयल मदर डेयरी (Edible Oil Mother Dairy) के द्वारा तैयार किया जाता है.

देखा जाए तो वर्तमान समय में लगभग सभी तरह के खाने के तेल की कीमत (Price of Edible oil) अधिक है, जो आम व्यक्ति की जेब पर बहुत बुरा असर डाल रही हैं. मदर डेयरी अब महंगाई पर रोक लगाने के लिए अपने एडिबल ऑयल की कीमतों में लगभग 10-15 रुपए तक की कटौती करने वाली है. संभावना है कि बाजार में अगले हफ्ते यानी कि सोमवार के दिन से इस खाने के तेल की कीमत जारी हो सकती है.

10 रुपए तक कम होंगे तेल के दाम

मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय बाजार में सोमवार से धारा एडिबल ऑयल (Dhara Edible Oil) के सभी वेरिएंट के दाम में कमी देखी जा सकती है. यह कमी 10-15 रुपए प्रति लीटर तेल पर होगी. 

अब आप सोच रहे होंगे कि कंपनी अचानक से तेल की बढ़ी हुई कीमत में गिरावट क्यों दर्ज कर रही है, तो बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस समय गिरावट के साथ घरेलू बाजार में सरसों की बेहतरीन उपज (Excellent Production of Mustard) प्राप्त होने के चलते यह फैसला लिया गया है. आंकड़ों के अनुसार, इस बार धारा का रिफाइंड सोयाबीन तेल 140 रुपये प्रति लीटर, रिफांड राइस ब्रान तेल एसआरपी को घटाकर 160 रुपये तक हो गया है. इसी के चलते कंपनी के द्वारा भारतीय बाजार में तेल की नई कीमत जारी करने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें: बेरोजगार युवाओं को सरकार की ओर से बेरोजगारी भत्ता!, जानें कितना मिलेगा पैसा

वर्तमान में धारा ब्रांड के तेल की कीमत

इस समय मार्केट में धारा ब्रांड के तेल की कीमत (Dhara Brand oil price) लगभग 190 रुपए MRP पर है, वहीं आपको प्रति तेल पर 147 रुपए तक मिलता है. लेकिन सोमवार से आपको यह तेल नई कीमत के साथ मिलेगा. 

English Summary: Now there will be relief from inflation, oil has become cheaper Published on: 09 June 2023, 11:51 AM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News