1. ख़बरें

Gujrat Kesar Mango Online: केसर आम की फ्री हो रही होम डिलिवरी, करें कॉल या ऑनलाइन ऑर्डर

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Mango

Mango

देश-विदेश में गुजरात का केसर आम काफी फेमस है. इस आम का स्वाद काफी लाजवाब होता है, इसलिए आजकल हर कोई इस आम का मुरीद हो गया. इन आमों के स्वाद का आनंद यूरोप में भी लोग लेते हैं. इस बार भी समुद्री मार्ग द्वारा केसर आम के पैकेट इटली एक्सपोर्ट किए गए हैं. यहां से आम फ्रांस, ऑस्ट्रिया समेत अन्य देशों में भेजे जाते हैं.

अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि केसर आम कहां और कैसे मिलता है. आपको बता दें अगर आप बाजार चले जाते हैं, तो आपको इस आम की पहचान होना बहुत जरूरी है. अगर आपके मन में कुछ इस तरह के सवाल हैं, तो चिंता करना छोड़ दीजिए, क्योंकि आपकी सारी चिंता Indian Farmers Fertilizer Cooperative यानी IFFCO दूर करेगा.

आमों की मुफ्त होम डिलीवरी सुविधा  (Free Home Delivery Facility of Mangoes)

इफको का अपना एक ऑनलाइन बाजार प्लेहटफॉर्म (https://www.iffcobazar.in/) है. यहां कृषि सहकारी समिति के जरिए कृषि से जुड़े उत्पाद उपलब्ध कराए जाते हैं. यहां गुजरात का केसर आम भी उपलब्ध है.

Delhi-NCR में फ्री होम डिलीवरी  (Free Home Delivery in Delhi-NCR)

फिलहाल, इफको दिल्ली-एनसीआर में गुजरात के केसर आम की मुफ्त होम डिलीवरी सुविधा दे रहा है. इसका मतलब यह है कि आपको न आपको बाजार जाना है और न ही डिलीवरी चार्ज देना होगा. आपको बस आम के दाम ही चुकाने होंगे.  

इफको ने ट्वीट कर दी जानकारी (IFFCO tweeted information)

ट्वीट में बताया गया है कि इफको बाजार लेकर आया है मीठे और रसीले केसर आम. यह आम इफको के कच्छ गुजरात के बागानों में प्राकृतिक और कार्बाइड मुक्त रूप से तैयार किए जाते हैं. ये आम Delhi-NCR क्षेत्र में 2 दिनों में डिलीवरी की गारंटी के साथ उपलब्ध हैं. हालांकि, इलाके के अनुसार 3 से 5 दिन भी लग सकते हैं.

कैसे करें ऑर्डर और कितनी है कीमत?  (How to order and how much is the price?)

आपको गुजरात के केसर आम ऑर्डर करने के लिए सबसे पहले पहले इफको बाजार की वेबसाइट पर जाना है. इसके बाद फल और सब्जियों वाले ऑप्शन पर टैप करना होगा. बता दें कि यहां पर केसर आम के 5 किलो और 10 किलो के पैकेट उपलब्ध हैं. इसके अलावा आप टोल फ्री नंबर (1800-103-1967) पर कॉल भी कर सकते हैं. ध्यान दें कि आप सोमवार से शनिवार सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कॉल कर सकते हैं.

इफको की तरफ से छूट (Discount from IFFCO)

वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 17 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. आपको 5 किलो के पैकेट के लिए 745 रुपए, तो वहीं 10 किलो के पैकेट के लिए 1490 रुपये देने होंगे. अगर आप यहां से केसर आम खरीदते हैं, तो आपको 1 किलो की कीमत 149 रुपए पड़ेगी.

English Summary: IFFCO is providing free home delivery facility of Kesar Mango of Gujarat in Delhi-NCR

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News