News

Bank Holidays in December 2020: दिसंबर में 14 दिन बैंक रहेंगे बंद, जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Bank holidays in December

Bank Holidays in December

साल 2020 का आखिरी महीना दिसंबर की शुरुआत हो चुकी है. अगर आपको इस महीने बैंक से जुड़ा कोई भी ज़रूरी काम करना है, तो जल्द ही उसे पूरा कर लें, क्योंकि दिसंबर में बैंक 14 दिन बंद (Bank Holidays December 2020) रहने वाले हैं. ऐसे में बैंक से जुड़ा कोई भी ज़रूरी काम है, तो छुट्टियां देखकर ही प्लान करें. बता दें कि इस महीने बैंक में त्योहारों और वीकली ऑफ के चलते छुट्टियां रहेंगी. ये छुट्टियां राज्यों के हिसाब से अलग-अलग हैं, इसलिए बैंक जाने से पहले एक बार लिस्ट जरूर चेक कर लें.

3 दिसंबर को बंद रहेगा बैंक

इस दिन से बैंक की छुट्टियों की शुरुआत हो जाएगी. बता दें कि 3 दिसंबर को कनकदास जयंती और फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर है, इसलिए सभी जगह बैंक बंद रहेंगे.

6-12-13 को भी रहेगी छुट्टी

इसके बाद 6 तारीख को रविवार है, इसलिए देशभर में बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा. फिर 12 दिसंबर को दूसरा शनिवार है, इसलिए बैंक में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. इसके अलावा 13 तारीख को रविवार है, इसलिए बैंक बंद रहेंगे. 

17 से 20 दिसंबर तक रहेगी छुट्टी

जानकारी के लिए बता दें कि गोवा में 17 दिसंबर को लॉसोन्ग पर्व मनाया जाएगा, तो वहीं  18 दिसंबर को डेथ एनिवर्सरी यू सो सो थम है, और 19 दिसंबर को गोवा लिबरेशन डे है, इसलिए बैंकों की छुट्टी रहेगी. इसके बाद 20 तारीख को रविवार होने के कारण बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा.

फिर इतने दिन रहेगी छुट्टी

इसके अलावा दिसंबर में क्रिसमस भी आता है, इसलिए 2 दिन का अवकाश रहेगा. बता दें कि 24 और 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी. इसके बाद 26 दिसंबर को चौथा शनिवार है, इस वजह से बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहने वाला है. फिर 27 दिसंबर को रविवार है, इसिलए बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. इतना ही नहीं, इसके बाद 30 दिसंबर को यु कीअंग नांगबाह है, तो वहीं 31 दिसंबर को इयर्स ईव होने की वजह से कुछ राज्यों में बैंक बंद रहेंगे.



English Summary: Banks will be closed for 14 days in December

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in