1. मशीनरी

मारुति ब्रेज़ा 2020 ग्रामीण भारत के लिए है खास...

सिप्पू कुमार
सिप्पू कुमार

Cars

मारुति सुजुकी द्वारा कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza Facelift) के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है. विशेषज्ञों की मानें तो कमाई के मामले में यह मॉडल अपने सभी प्रतिद्वंदियों को पछाड़ने की क्षमता रखता है. शहरी भारत के साथ-साथ ग्रामीण भारत की सड़कों पर भी ब्रेज़ा सरपट दौड़ने में सक्षम होगी. इसकी शुरुआती कीमत कंपनी ने एक्स-शोरूम पर 7.34 लाख रुपए रखी है. वहीं ब्रेज़ा 2020 की टॉप वेरिएंट (Zxi+ (AT) Dual Tone) की कीमत 11.40 लाख रुपए है.

पहले से कम है कीमत

इस गाड़ी के प्रति ग्राहकों का रुझान पहले से अधिक बढ़ा है. मांग में भी वृद्धि हुई है. कारण है, नई ब्रेज़ा की कीमत पहले से कम है. कार के बेस वेरिएंट का दाम जहां 50 हजार रुपए कम हुआ है, वहीं टॉप हाइब्रिड वेरिएंट के दाम में भी 25 हजार रुपए की कमी आई है. 

मिला नया फ्रंट ग्रिल

कार का लुक पहले से कुछ बदला हुआ है, जिसे स्पष्ट देखा जा सकता है. ब्रेज़ा 2020 में नया फ्रंट ग्रिल है और इसका हेडलैंप पहले से सुंदर और आकर्षक बना दिया गया है. इसके अलावा इसमें अब स्मार्ट प्ले स्टूडियो (SmartPlay Studio) की सुविधा भी दी गई है. इसे दो नए कलर में पेश किया गया है.

दमदार इंजन

ब्रेज़ा फेसलिफ्ट 2020 को इसका इंजन और भी खास बनाता है. इसमें आपको नया 1.5-लीटर बीएस-6 पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है. साथ ही कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की सुविधा भी प्रदान कर रही है. शायद यही कारण है कि इसे ग्रामीण भारत की उबड़-खाबड़ सड़कों के लिए भी सही माना जा रहा है.

माइलेज में भी आगे

कार माइलेज के मामले में भी यह गाड़ी ग्राहकों को निराश नहीं करती है. ब्रेज़ा मैनुअल की फ्यूल एफिशिएंसी 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है तो वहीं मारुति के स्मार्ट हाइब्रिड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ब्रेज़ा की फ्यूल एफिशिएंसी 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है. 2016 में अपने लॉन्च के बाद से ही मारुति अब तक भारत में पांच लाख विटारा ब्रेज़ा की बिक्री करने में सफल रही है. यही कारण है कि नई ब्रेज़ा से भी कंपनी को खास उम्मीदें हैं.

English Summary: New Maruti Vitara Brezza 2020 Price in India fuel capacity and complete information

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News