Machinery

जल्द ही आएगी Maruti Suzuki की छोटी एसयूवी S-Presso, जानिए क्यों है यह कार खास

maruti

Maruti Suzuki की छोटी एसयूवी S-Presso का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है . कंपनी जल्दी ही इस कार को मार्केट में उतारने वाली है. सूत्रों की माने तो इस दिवाली से पहले ही कंपनी यह कार बाज़ार में ला सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की तैयारियां भी लगभग पूरी कर ली है.

इस कार को फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन माना जा रहा है. वहीं अगर लुक की बात करें तो इसके आकर्षण पर खास काम किया गया है और इसका लुक पूरी तरह एसयूवी जैसा होगा। वैसे यह कार एसयूवी विटारा ब्रेजा से नीचे के सेगमेंट में मिलेगी. रफ्तार के हिसाब से यह कार अपने आप में खास होगी.

इन कारों को मिलेगी सीधे टक्करः

एस-प्रेसो कार के आने से छोटी कारों में सपर्धा बढ़ेगी. वहीं कंपनी की सीधे टक्कर रेनो क्विड और हुंडई  ग्रैंड i10 जैसी कारों होगी. माना जा रहा है कि इस कार में कम से कम 180mm का ग्राउंड क्लियरेंस और हाई सीटिंग पोजिशन की सुविधा उपल्बध होगी. हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कुछ कहा नहीं है.

इंजन

इंजन की बात करें तो वैगनआर, स्विफ्ट, इग्निस और बलेनो की तर्ज पर इस नई मारुति में भी बीएस6 वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है.  हालांकि, कुछ जानकारों के मुताबिक इस कार में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन हो सकता है.

क्या कहती है कंपनीः

इस कार के बारे में कंपनी का मानना है कि इसे पूरी तरह से आज़ के समय की जरूरतों को देखते हुए बनाया गया है. सटाइलिश एवं सुंदर होने के साथ-साथ यह कार सुरक्षा के लिहाज़ से खास होगी.  



Share your comments