1. सरकारी योजनाएं

SBI ग्राहकों को सिर्फ 28 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 4 लाख, जानिए कैसे?

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
SBI Scheme

SBI Scheme

अगर आप 4 लाख रुपए का लाभ लेना चाहते हैं, तो आपको एसबीआई (SBI) एक खास मौका दे रहा है. दरअसल, एसबीआई  अपने ग्राहकों को कई लाभ उपलब्ध कराता है. एसबीआई के कई ग्राहक ऐसे हैं, जिन्हें इन लाभ के बारे में नहीं पता है.

ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप एसबीआई की कुछ स्कीम में हर महीने सिर्फ 28.5 रुपए जमा करके पूरे 4 लाख रुपए का लाभ ले सकते हैं. तो आइए आपको इन स्कीम के बारे में सबकुछ बताते हैं.

जनधन खाताधारकों को 2 लाख का लाभ (2 lakh benefit to Jan Dhan account holders)

जानकारी के लिए बता दें बैंक द्वारा जनधन खाताधारकों को एक खास सुविधा दी जाती है. दरअसल, बैंक की तरफ से ग्राहकों को 2 लाख रुपए तक एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर की सुविधा मिलती है.

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PM Jeevan Jyoti Bima Yojana)

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) के तहत व्यक्ति को लाइफ कवर मिलता है. इसमें सालाना प्रीमियम 330 रुपए है. इस साथ ही सिर्फ 330 रुपए की वार्षिक किस्त पर 2 लाख का लाभ मिलता है. अगर बीमित व्यक्ति की मौत हो जाती है, तो उसके परिवार को 2 लाख रुपए दिए जाते हैं. यह राशि बैंक खाते से ईसीएस के जरिए ली जाती है.

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PM Suraksha Bima Yojana)

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PM Suraksha Bima Yojana-PMSBY) योजना के तहत कम प्रीमियम में जीवन बीमा प्रदान किया जाता है. केंद्र सरकार द्वारा संचालित यह एक ऐसी योजना है, जिसमें सिर्फ 12 रुपए में खाताधारक को 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर का लाभ दिया जाता है.

अटल पेंशन योजना (Atal Pension Yojana)

केंद्र सरकार द्वारा अटल पेंशन योजना (Atal Pension Yojana) इसलिए चलाई जा रही है, ताकि कम निवेश पर पेंशन की सुविधा मिल सके. इस योजना के तहत सरकार हर महीने 1000 से लेकर 5000 रुपए की पेंशन की गारंटी के साथ देती है. इस योजना के लिए 40 साल तक की उम्र का व्यक्ति आवेदन कर सकता है.

उपयुक्त योजनाओं में निवेश कर आप 4 लाख रुपए तक का लाभ ले सकते हैं. एसबीआई (SBI) आपने ग्राहकों को यह खास मौका देता है. अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं, तो जल्द ही इस सेवा का लाभ उठाएं.  

English Summary: On depositing 28 rupees, you will get 4 lakh rupees sbi is giving

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News