Corporate

Sunrise Food Company को 2 हजार करोड़ रुपये में खरीदेगी आईटीसी लिमिटेड

आईटीसी लिमिटेड (ITC Limited) जोकि विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी है. मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार, वह मसाले बनाने वाली कंपनी सनराइज फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (Sunrise Foods Private Limited जिसे एसएफपीएल के नाम से भी जाना जाता है) का अधिग्रहण करेगी. हालांकि अभी तक आईटीसी ने खरीदने के मूल्य का खुलासा नहीं किया है, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी एसएफपीएल (SFPL) को लगभग 1,800 करोड़ से 2,000 करोड़ रुपए में खरीद सकती है. आईटीसी ने कहा कि उन्होंने एसएफपीएल (SFPL) के साथ एक शेयर खरीद समझौते (SPA) पर हस्ताक्षर किए  है. जिससे उत्पादों के पोर्टफोलियो में बढ़ोतरी होगी और मसालों के कारेाबार की वर्तमान स्थिति में भी मजबूती आएगी. आईटीसी ने कहा कि, ‘'सनराइज कंपनी के पास 7 दशकों  से ज्यादा की विरासत है और वह मसालों की श्रेणी में बाजार में बहुत तेजी से आगे बढ़ने वाला ब्रांड है.

सनराइज मसाला कंपनी पूर्वी भारत के  बाजार में काफी अग्रणी कंपनी मानी जाती है. सनराइज कंपनी (Sunrise Company) ने कहा है  कि हमारी ब्रांड ने क्षेत्रीय स्वाद और तरजीह के आधार पर अपने उत्पादों का पोर्टफोलियो (Portfolio) तैयार किया है.

इसके दम पर हमने पिछले कई सालों के दौरान प्रतिबद्ध ग्राहक बनाए हैं.आईटीसी ने कहा कि, ‘‘प्रस्तावित अधिग्रहण  आईटीसी (ITC)  के एफएमसीजी (FMCG) कारोबार को मुनाफे के साथ तेजी से बढ़ाने की रणनीति के अनुकूल है.’’ उद्योग जगत से मिली जानकारी के अनुसार, इस कंपनी सौदे में जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) सनराइज की सलाहकार (Advisor) शामिल रही है.

ये खबर भी पढ़े: सिंजेंटा इंडिया ने किसानों को मुफ्त कृषि संबंधी सुझाव देने के लिए शुरू की राष्ट्रव्यापी हेल्पलाइन



English Summary: ITC Limited to buy Sunrise Food Company for Rs 2 thousand crore

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in