Corporate

HIL India के डॉ.एस पी मोहंती FB Live में शाम 4 बजे कोविड-19 का एग्रोकेमिकल इंडस्ट्रीज पर प्रभाव और अवसर पर प्रकाश डालेंगे !

दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी ने पूरे देश में लॉकडाउन लगवा दिया है.जिस वजह से कृषि क्षेत्र को काफी नुकसान पहुंच रहा है और किसानों को आर्थिक समस्याओं से संबन्धित कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि किसानों को राहत देने के लिए कई तरह की योजनाएं भी चलाई जा रही है.फिर भी किसान काफी लाचार और निराश  है.कोविड-19 के ही मद्देनजर HIL (इंडिया) लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (CMD), डॉ. एस.पी मोहंती जोकि पिछले कई वर्षों से कृषि क्षेत्र से जुड़े है.वो "कोविड-19 का एग्रोकेमिकल इंडस्ट्रीज पर प्रभाव और अवसरपर कृषि जागरण के फेसबुक पेज पर 22 मई, 2020 को शाम 4 बजे लाइव होंगे और किसानों के समक्ष अपने विचारों को व्यक्त करेंगे.

डॉ. एस.पी मोहंती कौन हैं?

एचआईएल इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (निदेशक-विपणन के अतिरिक्त प्रभार), डॉ. एस.पी मोहंती ने बरहामपुर विश्वविद्यालय, ओडिशा से व्यवसाय प्रबंधन में परास्नातक किया है. उन्होंने IIM लखनऊ से अपना कार्यकारी विकास कार्यक्रम और IIM, कोलकाता से उन्नत प्रबंधन कार्यक्रम पूरा किया. डॉ. मोहंती के पास मुख्य रूप से एग्री इनपुट्स के विपणन में 30 से अधिक वर्षों का समृद्ध और विविध अनुभव है.उन्होंने 1989 से 2015 तक , राष्ट्रीय रासायनिक और उर्वरक लिमिटेड (आरसीएफ), मुंबई में भी काम किया है. डॉ. मोहंती 1995 के दौरान "MARKETING MAN OF THE YEAR” पुरस्कार और 2012 में आरसीएफ में "BEST EMPLOYEE" पुरस्कार के प्राप्तकर्ता भी रह चुके हैं

डॉ.मोहंती की अध्यक्षता में, एचआईएल (इंडिया) लिमिटेड को ब्यूरोक्रेसी टुडे (CSR एक्सीलेंस अवार्ड), टाइम्स एसेंट (इनोवेटिव एचआर प्रैक्टिस), द फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है. डॉ.एस. पी. मोहंती को डॉ.राधाकृष्णन, शिक्षक कल्याण और दक्षिण अमेरिका विश्वविद्यालय से संबद्ध अनुसंधान एवं विकास केंद्र द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि (D. Litt) से सम्मानित किया गया है.

किरण रिजुजू, गृह राज्य मंत्री, उपस्थिति में भारत सरकार द्वारा डॉ.मोहंती को हिंदी दिवस 2016 के अवसर पर "हिंदी गौरव पुरस्कार" से भी सम्मानित किया गया. तमिलनाडु और असम के राज्यपाल द्वारा डॉ.मोहंती को सराहनीय सेवाओं, उत्कृष्ट प्रदर्शन और उल्लेखनीय भूमिका के लिए BHARAT JYOTI AWARD से सम्मानित किया गया है. इसके अलावा वह इंस्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स (एफआईओडी) के "फेलो मेंबर" भी हैं. .मोहंती ने ऑस्ट्रेलिया, फिनलैंड, नॉर्वे, डेनमार्क, नीदरलैंड, जर्मनी और फ्रांस जैसे कई देशों की यात्रा की है. वह उर्वरक एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पूर्वी क्षेत्र) द्वारा आयोजित विभिन्न सेमिनारों के लिए एक नियमित संकाय सदस्य हैं.



English Summary: Krishi Jagran FB LIVE: In Conversation with Dr. S P Mohanty of HIL India on 'Agrochemical Industries Opportunitiesafter COVID19'

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in