MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. बाजार

1 जुलाई से हीरो मोटोकॉर्प के कीमत में 3,000 रुपये तक हो सकता है इजाफा, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना काल ने देश की छोटी से लेकर बड़ी कंपनियों, सभी को प्रभावित किया है. इससे जानी-मानी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) भी नहीं बच पाई है. जिस वजह से कंपनी ने कच्चे माल की बढती कीमतों को देखते हुए स्कूटर्स व मोटर साइकिलों के दाम (Scooters and Motorcycles Price) को बढ़ाने का ऐलान किया है. इसलिए अब कंपनी के दोपहिया वाहनों (Two Wheelers) के दाम 1 जुलाई, 2021 से बढ़ जाएंगे.

मनीशा शर्मा
Hero Motorcorp
Hero Motorcorp

कोरोना काल ने देश की छोटी से लेकर बड़ी कंपनियों, सभी को प्रभावित किया है. इससे जानी-मानी कंपनी हीरो मोटोकोर्प (Hero MotoCorp) भी नहीं बच पाई है. जिस वजह से कंपनी ने कच्चे माल की बढती कीमतों को देखते हुए स्कूटर्स व मोटर साइकिलों के दाम (Scooters and Motorcycles Price)  को बढ़ाने का ऐलान किया है. इसलिए अब कंपनी के दोपहिया वाहनों (Two Wheelers) के दाम 1 जुलाई, 2021 से बढ़ जाएंगे.

क्यों बढ़ा रही है कंपनी दाम

इस पर कंपनी का कहना है कि कच्चे माल की कीमतों (Raw Material) में लगातार बढ़ोतरी होने की वजह से हमें मजबूरन दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. लेकिन कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल व बाजार के हिसाब से अलग-अलग होगी.

कीमतें बढ़ाना क्यों है जरूरी

कंपनी का कहना है कि 'कमोडिटी कीमतों (Commodity Price) में लगातार हो रही बढ़त की आंशिक भरपाई के लिए कीमतें बढ़ाना जरूरी हो गया है.'

कितने तक बढ़ेंगे दाम

कंपनी ने कहा कि वे अपने सभी स्कूटरों व मोटरसाइकिलों के दाम अधिकतम 3,000 रुपये तक बढ़ाएगी. इसकी वास्तविक बढ़त अलग-अलग मॉडल व बाजार पर निर्भर करेगी.

 

 

कंपनियों की हालत क्यों खराब

कच्चे माल की बढ़ती कीमतों को देखते कई कार कंपनियों ने अपने दाम बढ़ाने शुरू कर दिए है. कोरोना की वजह से पहले ही Auto कंपनियों की हालत खराब रही है, अब कच्चे माल की बढ़ते दामों ने उन पर और बोझ डाल दिया है. हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले महीने 24 मई को गुरुग्राम, धारुहेरा और हरिद्वार के प्लांट के अपने कारखानों में उत्पादन शुरू किया है.

English Summary: hero motocorp may increase the price bikes and scooters up to Rs 3,000 Published on: 24 June 2021, 04:05 PM IST

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News