आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. मौसम

Weather Forecast Update : जानिए, यूपी समेत देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल, कहां होगी बारिश और बर्फबारी

श्याम दांगी
श्याम दांगी

Weather Forecast Update

पश्चिमी विक्षोभ का कहर एक बार फिर जारी है. जिसके कारण देश के विभिन्न इलाकों में ठंड, बारिश और बर्फबारी की ख़बर है. भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर आसमान के साफ रहने की संभावना जताई है. इधर, पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है. तो आइये जानते हैं देश विभिन्न हिस्सों के मौसम का हाल.

दिल्ली का तापमान बढ़ा

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य तापमान से 4 डिग्री अधिक था. वहीं राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में धुंध और कोहरे का असर देखा गया. राजधानी का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा. विभाग ने 19 फरवरी को यहां सुबह कोहरा छाये रहने की संभावना जताई है. शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

यूपी में कई स्थानों पर हल्की बारिश

यूपी के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे से हल्की बारिश होने की ख़बर है. वहीं राज्य के पूर्वी भाग में चमक और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान वाराणसी का 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर का रहा. शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में मौसम के खुश्क रहने का अनुमान है. हालांकि कुछ जगहों पर कोहरा छाए रहने की आशंका है.


अन्य राज्यों का मौसम

गुरुवार को मध्य प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी मिलने के कारण बादल छाए रहे. वहीं कुछ इलाकों में बारिश होने की ख़बर है. जिसके कारण कई हिस्सों में ठंडी का अहसास बढ़ गया. वहीं शुक्रवार को मौसम साफ रहने की संभावना है. उधर, झारखंड के विभिन्न भागों में बारिश होने के आसार हैं. गुरुवार को राजधानी रांची में बादल छाये रहे.

English Summary: Weather Forecast Update: Know the weather conditions of other states including UP, where there will be rain and snow

Like this article?

Hey! I am श्याम दांगी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News