Weather

Weather Forecast Today: आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बादलों की गर्जना के साथ हो सकती है बारिश!

weather

उत्तर भारत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर के पास पहुंचा है. इसकी वजह से पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है. इन सिस्टमों के चलते जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और कई जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. इन भागों में कई जगहों पर तेज हवाएं भी चल सकती हैं. उत्तराखंड में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश के बाद धीरे-धीरे बारिश तेज होगी. मैदानी इलाकों के मौसम में फिलहाल आज बहुत अधिक बदलाव की उम्मीद नहीं है, मगर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और बूंदा-बांदी की संभावना कहीं-कहीं पर है. इसके साथ ही उत्तर-पूर्वी राजस्थान में बादलों की गर्जना के साथ बारिश हो सकती है.

निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पूर्वी भारत में अधिकांश स्थानों पर मौसम साफ हो गया है. धीरे-धीरे बढ़ रही गर्मी के बीच मंगलवार शाम दिल्ली में बादल छाएंगे, वहीं बुधवार को इनके बरसने के भी आसार हैं. हालांकि दिन में धूप खिली रहेगी, जिससे तापमान में ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं है.

पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम का मिजाज

पश्चिमी विक्षोभ के असर से कहीं-कहीं हल्की बारिश भी होने की संभावना है. दरअसल, मंगलवार शाम दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ की संभावना बन रही है, जिससे एक बार फिर से मौसम करवट ले सकता है. दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश का अनुमान है.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, मंगलवार शाम से मौसम का मिजाज बदलने के साथ दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत में बारिश होने की संभावना हैं.

दिल्ली में नियंत्रण में रहा प्रदूषण का स्तर

दिल्ली में मौसम साफ होने के बावजूद दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर सोमवार को भी नियंत्रण में ही रहा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से जारी एयर बुलेटिन के अनुसार सोमवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 124 दर्ज किया गया. एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का 130, गाजियाबाद का 159, ग्रेटर नोएडा का 114, गुरुग्राम का 91 और नोएडा का 123 दर्ज किया गया. सभी जगहों की हवा सामान्य श्रेणी में दर्ज की गई.



English Summary: Weather Forecast Today: Today's weather patterns will change, with thunderstorms in these states, it may rain!

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in