Weather

मौसम पूर्वानुमान : यहां चलेंगी 50 किमी प्रति घंटें की रफ्तार से हवाएं, भारी बारिश की संभावना !

आज़ पश्चिम बंगाल, ओडिशा एवं अरूणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक उप-हिमालयी क्षेत्रों में बरसात की संभावना है. इसके अलावा बात अगर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और सिक्किम की करें तो यहां भी तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश का अंदेशा जताया  जा रहा है. वहीं गुजरात, कोंकण एवं गोवा के ज्यादातर जिलों में आसमान साफ बना रहेगा, हालांकि कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. वहीं तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में मौसम सुहाना बना रहेगा.

ध्यान दें कि बिहार और झारखंड के मौसम में भारी परिर्वतन की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं कुछ क्षेत्रों में तेज आँधी के साथ गरज और बारिश हो सकती है. इसी तरह पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिम के क्षेत्रों में लोगों को सर्तकता बरतने की जरूरत है. यहां 40-50 किमी प्रति घंटे की रफतार से हवाएं चलेंगी. ऐसे में मछुआरों को अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दिल्ली को फिलहाल उमस से कोई राहत नहीः

गौरतलब है कि दिल्ली समेत एनसीआर में फिलहाल लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की माने तो फिलहाल दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि राजधानी के कुछ क्षेत्रों में देर शाम तक हल्की ठंड़ी हवाएं चल सकती है. वहीं दिल्ली के पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, हरियाणा, एवं राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहेगा.

मनाली में हो सकता है बर्फबारी

वहीं मनाली में छुट्टी बीता रहे पर्यटकों के लिए यह अच्छी खबर है कि यहां मौसम परिवर्तन ले सकता  है और आज़ शाम तक स्नोफॉल होने की संभावना है. वहीं जम्मू-कश्मीर के कुछ क्षेत्रों में दोपहर के बाद मौसम में परिवर्तन का अंदेशा है. देर शाम तक यहां के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है.



English Summary: weather forcast todays weather delhi mumbai bihar assam up rajasthan

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in