Weather

इन राज्यों में छाया रहेगा घना कोहरा

जम्मू-कश्मीर में बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र अब आगे पूर्व के ओर बढ़ चला है. इसके साथ ही एक पश्चिमी विक्षोभ पंजाब और उससे सटे पाकिस्तान पर भी अतिक्रमण करने वाला है. चक्रवाती हवाओं से पड़ोसी देश अफगानिस्तान भी अछूता नहीं है. देश के दक्षिणी केरल और साथ लगे क्षेत्र पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन रहा है.

अगर हम पिछले 24 घंटो के मौसम कि बात करें तो उत्तर भारत के राज्य जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के साथ बारिश देखने को मिली है. पंजाब दिल्ली और लखनऊ में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा. वहीं हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की धुंध देखने को मिली है. दिल्ली एनसीआर, राजस्थान के कुछ हिस्सों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान घटे हैं। दिल्ली- एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में भी भारी बढ़ोतरी हुई है। कई जगहों में प्रदूषण ‘बेहद खराब’ श्रेणी में मापा गया।

आगामी 24 घंटो में रहने वाले मौसम की बात करें तो उत्तर भारत के कुछ भाग जैसे हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश देखने को मिल सकती है. इसके आलावा ज्यादातर इलाकों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमानों के बढ़ने की उम्मीद है। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण ‘बेहद खराब’ श्रेणी में ही रहेगा। गंगीय मैदानों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा।

साभार : skymetweather.com



Share your comments