1. मौसम

हो जाइए सतर्क..! मौसम विभाग ने दी इस भयानक चक्रवाती तूफ़ान के आने की जानकारी

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने चक्रवाती तूफान ‘मेकुनू’ को लेकर महाराष्ट्र और गोवा के लिए चेतावनी जारी की है. एएनआई के मुताबिक भले ही यह तूफान भारत से दूर हो गया है लेकिन, अगले 24 घंटे में यह फिर मजबूत हो सकता है. ऐसे में गोवा और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है. इस तूफान से मछुवारों को भी विशेष तौर पर सावधान रहने की सलाह दी गई है.

खबरों के मुताबिक अरब प्रायदीप के ओमान और यमन में मेकुनू ने भारी तबाही मचाई है. तेज हवा और भारी बारिश के चलते ओमान के सलालाह शहर का हवाईअड्डा कई घंटों के लिए बंद करना पड़ा था. इसके अलावा यहां से 40 लोगों के लापता होने जबकि हजारों मवेशियों के बाढ़ में बहने की खबरें भी आई हैं.

इस बीच मौसम विभाग ने देश में मानसून को लेकर भी पूर्वानुमान जारी किया है. इसमें एक बार फिर मानसून के तय वक्त से पहले दस्तक देने की उम्मीद जताई गई है. साथ ही कहा गया है कि अगले तीन से चार दिन के भीतर अंडमान निकोबार द्वीप समूह के अलावा बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी हिस्से, रायलसीमा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ तटीय इलाकों में बारिश हो सकती है.

English Summary: Meteorological Department gave information about the arrival of this terrible cyclonic storm

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News