Weather

Weather Update: दिल्ली का मौसम रहेगा साफ़, यूपी की बारिश से किसानों की फसल पर पड़ा सकता है बुरा असर

आज मौसम का मिजाज़ थोड़ा बदला नज़र आ सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा और राजस्थान का मौसम साफ़ हो जाएगा, लेकिन ठंडी हवाएँ चलेंगी. जिससे अमृतसर, अंबाला, चंडीगढ़ समेत दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है, साथ ही कई इलाकों में घना कोहरा भी छा सकता है.

कई जगह हो सकती है बर्फ़बारी

इसके अलावा जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में मौसम शुष्क हो जाएगा. अनुमान लगाया जा रहा है कि इन तीनों राज्यों में 2 से 3 दिनों तक मौसम साफ़ रहेगा. अगर उत्तराखंड की बात करें, तो  कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फ़बारी होने की संभावना है. इस कारण उत्तर-पश्चिमी, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं. बता दें कि सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, पीलीभीत और इनके आसपास के इलाकों तेज़ बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है, जिसका असर किसानों की फसलों पर भी पड़ सकता है.

पूर्वी भारत के राज्यों की बात करें, तो इन राज्यों के मौसम में कुछ हलचल होने की उम्मीद है. दरअसल, उत्तर प्रदेश से छत्तीसगढ़ तक एक ट्रफ बना है जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में बिजली गरजने के साथ बारिश हो सकती है, तो वहीं बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में बारिश हो सकती है. इसके अलावा मध्य भारत में भी मौसम बदल सकता है, तो वहीं दक्षिण भारत में होने वाली बारिश कम हो गई है. उत्तरी तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश की बात करें, तो यहां हल्की बारिश होने की संभावना है. कर्नाटक और केरल का मौसम शुष्क रहने वाला है.



English Summary: delhi punjab haryana weather will be clear but up rain has ben predicted

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in