1. ग्रामीण उद्योग

Small Rural Business ideas: कम निवेश में शुरू कर ये बिजनेस, कमाएं बंपर मुनाफा !

home

अगर आप अपना कम निवेश में छोटा-मोटा बिजनेस करने का विचार बना रहें है पर कम पैसा होने की वजह से रुके हुए है तो आज हम आपको 3 ऐसे कमाई वाले बिजनेस के बारे में बताएंगे जिन्हें आप छोटे स्तर से शुरू कर भविष्य में बहुत बड़े स्तर तक पहुंचा सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं. तो आइए जानते हैं इन बिजनेस आइडियाज के बारे में विस्तार से

ब्रेड बनाने का बिजनेस

इस काम को घर से भी शुरू कर सकते है. समय के साथ-साथ ब्रेड खाने वाले लोगों की भी बढ़ोतरी हो रही है. क्योंकि यह सबसे कम समय में तैयार होने वाला ब्रेकफास्ट में आता है जोकि आसानी से बन जाता है. इसलिए  ब्रेड बनाने का बिजनेस आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन हो सकता है. जिससे आप कम निवेश और घर में ही शुरू कर सकते है.

ये खबर भी पढ़े: Top 8 Agriculture Business Ideas, जिन्हें कम लागत में शुरू कर कमा सकते हैं अच्छा मुनाफा !

bulf

ड्रिंक्स और वॉटर का थोक बिजनेस

गर्मी इतनी है कि हर मिनट बाद गला सुखने लगता है ऐसे में अगर आप कोल्ड ड्रिंक्स और पानी की बोतल का थोक व्यापार करते  हैं तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते है.यह व्यापार छोटे शहर के लिए काफी उपयुक्त है. इसमें बहुत कम निवेश की जरूरत पड़ती  हैं, इसके साथ ही आप मिनरल वॉटर या फिर अन्य कोई कोल्ड ड्रिंक भी सप्लाई कर सकते हैं, इसके लिए बस आपको छोटी फ्रिज की आवश्यकता पड़ती है.

टिफिन सर्विस बिजनेस

आजकल शहरों में अकेले रहने वाले वर्किंग प्रोफेशनल लोगों व स्टूडेंट्स के पास इतना समय नहीं होता है कि वे खुद से खाना बना सकें, इसलिए उन्हें टिफिन लगवाना पड़ता है. अगर आपको अच्छा खाना बनाना आता है तो आप भी अपना खुद का टिफ़िन सर्विस बिजनेस शुरू कर सकती हैं. इसके लिए भी आपको अधिक निवेश की जरूरत नहीं है.

ये खबर भी पढ़े: Small Business ideas: शुरू करें ये 2 बिजनेस मोदी सरकार देगी 80% तक लोन

English Summary: Small Rural Business ideas: Start this business with less investment, earn bumper profits!

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters