1. ग्रामीण उद्योग

कम लागत में महिलाएं शुरू कर सकती हैं ये बिजनेस, होगी लाखों रुपए की कमाई

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
New Business Idea

New Business Idea

आज के दौर में बिजनेस से आप जितना मुनाफा कमा सकते हैं, उतना किसी नौकरी से कमाना शायद ना मुमकिन है. मौजूदा वक्त में इतना बिजनेस आइडिया (Business Idea)  हैं कि आप बहुत आसानी से बिजनेस शुरू कर मुनाफा कमा सकते हैं.

अगर आप कम लागत में नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया (Business Idea) बताने जा रहे हैं. इस बिजनेस की सबसे खास बात यह है कि इसे कोई भी स्टार्ट कर सकता है. यहां तक कि घरेलू महिलाएं भी घर में आसानी से बिजनेस को स्टार्ट कर सकती हैं.

दरअसल, इन दिनों हर शहर में बिजनेस की काफी डिमांड है. आप 8 से 10 हजार रुपए की लागत में बिजनेस शुरू कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस बिजनेस में आपको किसी लाइसेंस या सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इसे आप अपने घर से ही स्टार्ट कर सकते हैं. हम टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service Business) की बात कर रहे हैं. तो आइए आपको इस बिजनेस के बारे में सबकुछ बताते हैं.

टिफिन सर्विस बिजनेस की है अच्छी डिमांड (There is good demand for tiffin service business)

आजकल हर शहर में तमाम छात्र और कामगार लोग रहते हैं, जो खुद से खाना नहीं बना पाते हैं, इसलिए उन्हें टिफिन सर्विस की जरूरत पड़ती है. ऐसे आप लोगों की डिमांड को पूरा करने के लिए टिफिन सर्विस बिजनेस शुरू कर सकते हैं. माना जाता है कि इस बिजनेस में माउथ-पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है. आपके लिए टिफिन सर्विस बिजनेस काफी मुनाफे वाला साबित हो सकता है.

ये खबर भी पढ़ें: Rural Business Idea: ग्रामीण क्षेत्र के युवा कम लागत में शुरू करें यह बिजनेस, होगी मोटी कमाई

टिफिन सर्विस बिजनेस में लागत (Cost in tiffin service business)

इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है, बल्कि आप इसे अपने घर की किचन से भी स्टार्ट कर सकते हैं. शुरुआती तौर पर 8 से 10 हजार रुपए तक की लागत लग सकती है. मगर कुछ ही दिनों में इनकम दोगुनी हो जाएगी. बता दें कि इस बिजनेस में लगने वाली लागत आप पर निर्भर है.

टिफिन सर्विस बिजनेस से कमाई (Earning from tiffin service business)

अगर खाने की क्वालिटी अच्छी है, तो सच मनिए आपका बिजनेस बहुत अच्छा चलेगा. अगर आपका खाना लोगों को पसंद आता है, तो आप इस बिजनेस से हर महीने 1 से 2 लाख रुपए तक की कमाई तक सकते हैं. आजकल कई महिलाएं अपने घर में ही इस बिजनेस से अच्छा मुनाफा कमा रही हैं.

English Summary: business ideas for women

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters