1. विविध

ग्रामीण युवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका देगी YSCL, ऐसे करें पंजीकरण

इमरान खान
इमरान खान

Cricket

ग्रामीण युवाओं में खेल का जूनून अलग ही होता है, यदि इतिहास उठाकर देखा जाए तो खेल के मामले में ग्रामीण युवाओं का ही नाम आगे मिलेगा फिर चाहे किसी भी खेल की बात क्यों न हो. अगर जरुरत है तो बस इन  युवाओं की प्रतिभा को सामने लाने की उसमें थोड़ी सी चिंगारी लगाने की. प्रतिभा खुद बी खुद सामने आ जाएगी. ग्रामीण युवाओं की इस प्रतिभा को सामने लाने का काम कर रही है 'यंग स्टार्स क्रिकेट लीग' (YSCL).

यह संस्था ग्रामीण युवाओं को क्रिकेट में अपनी प्रतिभा निखारने का मौका दे रही है. यह एक क्रिकेट लीग मैच ही होगा. यदि आप भी  इस बेहतरीन हिस्सा बनना चाहते है तो आपके लिए अच्छा मौका है. इसके आयोजक रोहित बताते है कि इस लीग में हिस्सा लेने के लिए आपको मात्र अपना पंजीकरण ही कराना होगा. उसके बाद आपको एक ट्रायल देना होगा इसी ट्रायल के आधार पर सिलेक्शन प्रक्रिया शुरू होगी. यदि आप भी इस जलती दोपहर और ठिठुरती सुबह को क्रिकेट के नाम करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा मौका है, यदि  आप में भी क्रिकेट का वो हुनर, लगन और जुनून  है जो आपको औरों से अलग बनाता है? तो आपका ये टैलेन्ट हमारे सर-आँखों पर .

कैसे होगा पंजीकरण

एक आसान सी पंजीकरण प्रक्रिया से आपको YSCL में दाखिला मिल सकता है . बस फिर क्या दिखाइए अपना ज़बरदस्त हुनर और अगर आपकी ये प्रतिभा हमारे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कोच को प्रभावित कर गई तो आपको मौका मिलेगा लाभ उठाने का 3 साल की क्रिकेट स्पॉन्सरशिप जिसमें आपके प्रतिभा को निखारेंगा YSCL. पंजीकरण के लिए आपको यंग स्टार्स क्रिकेट लीग की (YSCL) की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करा सकते है, जिसके लिए आपको  मामूली पंजीकरण  शुल्क देना  पड़ेगा. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप वेबसाइट https://www.ysclindia.com/registration/ पर विजिट कर सकते है. 9990707321 पर सम्पर्क करे.

ये होंगे लाभ 

बीसीसीआई और आईसीसी स्तर के कुशल और योग्य कोच .  इसके साथ-साथ समय-समय पर आयोजित मैच सीरीज ,जिसमें अलग-अलग मेधावी टीमों से मुकाबला करने का मौका मिलता है जिससे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और पुरस्कार दोनों मिलते हैं .

ये हैं वो लाभ जो आपको यहाँ मिलेंगे

विदेश जाने का सुनहरा मौका

जानी-मानी हस्तियों से मिलने का मौका

काबिलियत के हिसाब से चयन

आकर्षक ईनामी राशि

मैचों का सीधा प्रसारण

पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट

मामूली रजिस्ट्रेशन फीस

इन राज्यों में चल रहे है ट्रायल 

इन 23 राज्यों में हमारे ट्रायल ज़ोर-शोर से चल रहे हैं या चलने  वाले हैं तो बस कमर कस के तैयार रहिये. क्या पता अगला मौका आपका हो. आंध्र प्रदेश,असम, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली ,गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू व कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडीशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल.

English Summary: here is chance for village youths to play on national level

Like this article?

Hey! I am इमरान खान. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News