Others

कांग्रेस कर रही है दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करने की तैयारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले साल होन वाले लोकसभा चुनावों की तैयारीयों में अभी से ही जुट गए हैं। राहुल चुनाव जीतने के लिए हर संभव प्रयास करना चाह रहे हैं। उनको लगता है कि उनकी पार्टी को चुनाव जीताने में देश के किसान अहम भूमिका निभा सकते हैं। और शायद इसलिए वो किसानों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

राहुल ने कहा कि अगर 2019 में केंद्र में उनकी सरकार बनती है तो कांग्रेस 10 दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर देगी।  राहुल छत्तीसगढ़ में सरगुजा जिले के सीतापुर में किसानों और आदिवासीयों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इसी दौरान कहा कि आज के वक्त देश का किसान कर्जमीफी चाहता है चाहे वो किसी भी राज्य का हो राजस्थान, छत्तीसगढ़ या फिर मध्यप्रदेश का। साथ ही भाजपा पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा सरकार की सारी योजनाएं विफल साबीत हो रही हैं, सरकार न्यूतम समर्थन मूल्य नहीं देती है, किसानों से उनका बोनस छिन लिया जाता है ओर बीमा योजना भी काम नहीं कर रही।

आगे उन्होंने कहा कि किसानों से पानी लिया गया, जमीन ली गई और उद्दोगपतियों को दे दिया गया। वो उद्दोगपतियों का कर्ज माफ कर देते हैं लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जाता। राहुल, अपनी सभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे और युवाओं के रोजगार, किसानों के कर्जमाफी पर उनको घेरा। बता दें की हाल ही में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रस को हार का सामना करना पड़ा है और देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं तो कांग्रेस के लिए अगले साल होने वाला चुनाव काफी अहम है।



Share your comments