MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Sarkari Naukri:सबसे बड़े बैंक SBI में निकली बंपर भर्तियां, जल्द आवेदन करने के लिए पढ़िए पूरी डिटेल

ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में नौकरी करने का एक सुनहरा अवसर दिया जा रहा है. दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में मैनेजर (क्रेडिट प्रोसीजर) (MMGS-3) पद पर भर्तियां निकाली गई हैं. इस संबंध में बैंक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी है, साथ ही पदों पर आवेदन के लिए लिंक भी शेयर किया है. इसमें पूरी जानकारी दी गई है.

कंचन मौर्य
SBI Jobs Vacancy
SBI Jobs Vacancy

ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में नौकरी करने का एक सुनहरा अवसर दिया जा रहा है. दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में मैनेजर (क्रेडिट प्रोसीजर) (MMGS-3) पद पर भर्तियां निकाली गई हैं. इस संबंध में बैंक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी है, साथ ही पदों पर आवेदन के लिए लिंक भी शेयर किया है. इसमें पूरी जानकारी दी गई है. अगर आप पात्र और इच्छुक उम्मीदवार हैं, तो एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दें कि एसबीआई द्वारा स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 452 पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है. नोटिफिकेशन की मानें, तो इन पदों के लिए भर्ती की परीक्षाएं फरवरीमें आयोजित की जा सकती हैं. इनके लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) 22 जनवरी से जारी हो सकते हैं.

पदों का विवरण

फायर इंजीनियर (Fire Engineer)

डिप्टी मैनेजर (Deputy Manager)

असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager)

मैनेजर (Manager)

मार्केटिंग मैनेजर (Marketing Manager)

सिक्योरिटी एनालिस्ट (Security Analyst)

आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट (IT Security Expert) व अन्य पद शामिल हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 22 दिसंबर 2020

आवेदन की अंतिम तिथि- 11 जनवरी  2021

आयु सीमा

  • डिप्टी मैनेजर पद के लिए 21 से 35 वर्ष

  • मैनेजर के लिए 25 से 45 वर्ष

  • इंजीनियर पद के लिए 40 वर्ष

  • असिस्टेंट मैनेजर के लिए 28 से 30 वर्ष

  • अन्य सभी पद के लिए 38 वर्ष

चयन प्रक्रिया

मैनेजर (क्रेडिट प्रोसीजर) और इंजीनियर पदों के लिए चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इसके अलावा अन्य पदों के लिए चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार होगा.

सिर्फ इन वेबसाइट पर करें विजिट

ध्यान दें कि एसबीआई ने फर्जी वेबसाइटों से सतर्क रहने की सलाह दी है. बैंक का कहना है कि एसबीआई में अलग-अलग पदों के लिए चयन की फर्जी सूची प्रकाशित की जाती है, साथ ही फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी किए जा रहे हैं, इसलिए एसबीआई ने स्पष्ट किया है किएसबीआई वेबसाइट पर शॉर्टलिस्ट/चयनित उम्मीदवारों के नाम कभी प्रकाशित नहीं करता है. बैंक द्वारा केवल रोल नंबर/पंजीकरण संख्या प्रकाशित और शॉर्टलिस्ट/चयनित उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से एसएमएस/ईमेल/पोस्ट के माध्यम से सूचित किया जाता है. इसके अलावा भर्ती से संबंधित सभी विवरण जैसे नोटिस, साक्षात्कार अनुसूची, अंतिम परिणाम आदि, केवल https://www.sbi.co.in/careers और https://bank.sbi/careers पर प्रकाशित होते हैं. अधिक जानकारी के लिएइसकी वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

English Summary: SBI has given bumper recruitment on many posts Published on: 26 December 2020, 03:23 PM IST

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News