MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इस राज्य में 91 हजार से ज्यादा पदों पर होंगी भर्ती

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है.अगर आप बेरोजगार बैठे हैं, तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का एक अच्छा अवसर मिलने वाला है.

कंचन मौर्य
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है.
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है.

अक्सर देश के युवा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) को लेकर परेशान रहते हैं, क्योंकि वह सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की तैयारी तो पूरी कर लेते हैं, लेकिन समय रहते किसी विभाग में अच्छे पदों पर भर्ती नहीं निकलती है. 

इस कारण युवाओं की चिंता बढ़ती जाती है. अगर आप भी इसी चिंता में बेरोजगार बैठे हैं, तो हम उन युवाओं की चिंता खत्म करने के लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं.

दरअसल, सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बंपर वैकेंसी निकलने वाली हैं. बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Chandrasekhar Rao, Chief Minister of Telangana) ने युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. उनका कहना है कि 91,142 सरकारी नौकरियों को तुरंत अधिसूचित किया जा रहा है. इस पर सालाना 7,000 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

95% मिलेगा आरक्षण (95% reservation in government job)

सीएम का कहना है कि हम 95 प्रतिशत स्थानीय कोटे के साथ राष्ट्रपति के आदेश को लागू कर रहे हैं. इससे तेलंगाना के युवाओं को स्थायी आधार पर सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) मिल पाएगी. सीएम का मानना है कि तेलंगाना ऐसा एक राज्य है, जहां सरकारी सेवाओं में स्थानीय लोगों के लिए 95 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है. इसके साथ ही केवल 5 फीसदी गैर राज्य के लोगों को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) मिलेगी.

सरकारी नौकरी के लिए आयु-सीमा (Age limit for government job)

इतना ही नहीं, सीएम द्वारा सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukri) के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु-सीमा को भी 10 साल बढ़ा है. इस तरह बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मौका मिल पाएगा.

ये खबर भी पढ़ें: Sarkari Naukri: हरियाणा में कई पदों पर निकली बंपर निकली भर्ती, पढ़िए इसकी पूरी जानकारी

इसके अलावा सीएम ने कहा है कि 11,103 अनुबंधित कर्मचारियों की सेवाएं नियमित की जाएंगी. इसके बाद राज्य में संविदा पर नियुक्ति नहीं होगी.

English Summary: Sarkari Naukri, The Telangana government recruited for more than 91 thousand posts Published on: 11 March 2022, 12:18 PM IST

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News