आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

बिजली कंपनी में होगी ढाई हजार से अधिक पदों पर भर्ती, सीएम ने दिया निर्देश

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
Electricity Department

Electricity Department

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बिजली कंपनियों में हजारों पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिया है. गौरतलब है कि इन पदों पर राज्य के स्थानीय निवासियों को ही नियुक्त किया जाएगा. राज्य गठन के बाद पॉवर कंपनी (Power company) में पहली बार एकमुश्त भर्ती के निर्देश दिए गए हैं.

उपभोक्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी

ऊर्जा विभाग (Department of Energy) के विशेष सचिव और पॉवर कंपनी (Power company) के चेयरमैन अंकित आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य बनने के बाद विद्युत उत्पादन (Power Generation) से लेकर उपभोक्ताओं की संख्या में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. विद्युत उत्पादन क्षमता (Power Generation  capacity ) 1360 MW से बढ़कर अब 3224 MW हो गई है.

राज्य बनने के समय 18.91 लाख बिजली के उपभोक्ता थे, जोकि अब बढ़कर 56 लाख हो गए हैं. इसलिए छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर वितरण, पारेषण और जनरेशन कंपनी में लगभग 2583 पदों पर भर्ती की जाएगी.

पदों का पूरा विवरण

पद का नाम (Name of Post)

जूनियर इंजीनियर - 340 पद
डाटा एंट्री आपरेटर – 610 पद
परिचारक लाइन (प्रशिक्षु) - 1500 पद

 

इसके अलावा, पॉवर कंपनी के औषधालय में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इस पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर जल्द ही इसके लिए विज्ञापन को भी जारी किया जाएगा. जो भी योग्य व इच्छुक उम्मीदवार हैं, वे छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर वितरण कंपनी लिमिटेड की वेबसाइट https://www.cspdcl.co.in/   पर नजर बना कर रखें.

ऐसी ही नौकरियों की लेटेस्ट जानकारियां प्राप्त करने के लिए जुड़े रहें हमारे कृषि जागरण हिंदी पोर्टल के साथ...

English Summary: recruitment of more than 2.5 thousand posts in electricity company

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News