1. ख़बरें

राशन कार्डधारकों को मुफ्त में 1 किलो चावल, चीनी, गन्ना के साथ मिलेगा 2500 रुपए कैश, जानिए कैसे मिलेगा लाभ

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Ration Card

Ration Card

राशन कार्ड (Ration Card) एक ऐसा दस्तावेज़ है, जिसकी मदद से गरीब श्रेणी के किसान, मजदूर समेत अन्य लोगों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जाता है. अगर आपके पास भी राशन कार्ड है, तो आपके लिए यह खबर पढ़ना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि आपको राज्य सरकार की तरफ से 2500 रुपए कैश मिल सकता है.

दरअसल, इस खुशखबरी का ऐलान तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने किया है. राज्य के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने ऐलान किया है कि सभी राशन कार्डधारकों को 2500 रुपए की नकद राशि दी जाएगी.

कब मिलेगी 2500 रुपए की राशि

राज्य सरकार ने पोंगल उत्सव की खुशी में कैश बांटने का ऐलान किया है. यह प्रोत्साहन राशि 4 जनवरी से बांटी जाएगी, ताकि सभी लोग फसल उत्सव खुशी से मना सकें. बता दें कि तमिलनाडु में पोंगल त्योहार 14 जनवरी को मनाया जाएगा.

करोड़ों राशनकार्ड धारकों को मिलेगा लाभ

आपको बता दें कि राज्य सरकार की तरफ से राशन कार्डधारकों को सस्ती कीमतों पर चीनी भी उपलब्ध कराई जा रही है. मुख्यमंत्री की मानें, तो पोंगल पैकेज (Pongal package) से लगभग 2.6 करोड़ राशन कार्डधारकों को लाभ मिल पाएगा.

पिछले साल दी 1000 रुपए की राशि

पिछले साल भी तमिलनाडु सरकार द्वारा आम जनता को चावल खरीदने के लिए 1000 रुपए की राशि दी गई थी.  इस साल राशि को बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया है. इसके साथ ही 1 किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें तमिलनाडु की AIADMK सरकार ने साल 2014 में लोगों को 1 किलो चावल और चीनी के साथ 100 रुपए देने की शुरुआत की गई थी. इस राशि को साल 2018 में बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया गया, तो वहीं अब इश राशि को बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया गया है.

English Summary: Ration card holders will be given free cash of 1 kg rice, sugar, sugarcane and 2500 rupees in cash

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News