News

भविष्यफल : कैसा रहेगा साल 2019

मेष: मेष राशि वालों के लिए जनवरी माह में रिश्तों के प्रति उदासीनता का भाव रखना सही नहीं है. आप-अपने पद,स्थिति प्राप्त जायदाद व सौदा आदि विषयों से सम्बन्धित बातों पर चिंता न करे. क्योंकि यह समय आपके अनुकूल रहेगा.  महिलाओं को घूमने-फिरने का अवसर प्रदान होगा. जिससे उनका मन खुश रहेगा. रोग से बचाव रखना बहुत आवश्यक है. जो रिश्ते टूट गए थे वह अब जुड़ जाएंगें. जिनके जीवन में अब तक कोई प्रेम चिराग नहीं जला, उन्हें भी इस साल कोई सुंदर, समझदार साथी मिलेगा.

- आपका करियर लाइफ का ग्राफ धीरे- धीरे ऊपर जायेगा. आपके द्वारा कि गयी मेहनत रंग लाएगी. जो भी पद आप चाहते हैं, आपकी मेहनत के बल से आपको जरूर मिलेगी.

- यह आपके लिए अच्छा समय है. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए, तो इसमें देर न करें. इसमें आपको फायदा ही मिलेगा. जमीन, घर, फ्लैट कुछ भी खरीद सकते है.

- इस माह आपका मन काम में कम लगेगा. ध्यान रखें कि आपके कई दुश्मन भी बन सकते है. जितना हो सके सावधान रहें और काम में मन लगाएं.

- ज़िंदगी का उसूल है कि उतार चढ़ाव लगे रहेंगे. कुछ भी करने से पहले अपनों से बड़ों की राय जरूर ले. क्योंकि उनकी राय आपके जीवन का टर्निंग पॉइंट साबित हो सकती है. ऑरेंज कलर आपके लिए शुभ है, सूर्य को रोज़ाना जल चढ़ाएं.

वृष: वृष राशि वालों के लिए इस जनवरी माह के पहले भाग से ही आप पारिवारिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए सोचना शुरू कर देंगे. किन्तु भाई के साथ कहा-सुनी को आप सम्मान का विषय बना लेगे.  जिससे घर का माहौल कुछ गर्म रहेगा. किन्तु पिता व चाचा के हस्तक्षेप के बाद आपको भाई के प्रति काफी उदार होना पड़ सकता है. जिससे परिवार में शांति का माहौल रहेगा.

- करियर के लिए जनवरी के माह में आपका व्यापार अच्छा चलेगा. आप यात्राओं में जा सकते हैं. इस दौरान आपके नए-नए लोगों से सम्पर्क जुड़ेंगे. किन्तु इस माह के दूसरे व चौथे भाग में आप बेहतर कैरियर की राह पर चलेंगें, जो आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा. आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. जिसके लिए आप पिछले कई सालों से कठोर परिश्रम कर रहे हैं.

- स्वास्थ्य की दृष्टि से जनवरी का महीना पहले से ही आपको कुछ पीड़ित करने वाला रहेगा. जिससे आपके सिर व कंधे में दर्द तथा सरवाइकल से परेशानी आ सकती है. जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह लेनी पड़ सकती है. किन्तु आपकी तत्परता के कारण इस माह के दूसरे व तीसरे भाग अच्छे रहेगे. आप अपने कामों को पुनः उसी तेजी से करने में सक्षम रहेगे. किन्तु कुछ परहेजों को अपनाना पड़ सकता है.

- अभी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए यह ठीक समय नहीं है जितना हो सके घर ज़मीन आदि पर अभी निवेश ना करें.

- आपके लिए नौकरी और बिज़नेस में थोड़े उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. आप निवेश करेंगे उसका जो भी रिटर्न आएगा, वह भले ही आपको संतोषजनक ना लगे पर नुकसानदेह भी नहीं होगा. जितना हो सके धैर्य रखें. पिंक कलर आपके लिए शुभ रहेगा, सफ़ेद रंग के पर्दे घर पर लगाए.

यह तो थे जनवरी माह के कुछ राशिफल जो आपको बतायेगे कि कैसा रहेगा आपका नया साल बाकि राशिफल की जानकारियां पाने के लिए आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राशि मैसेज कर सकते हैं.



English Summary: Predict: How will the year 2019

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in