1. ख़बरें

मोदी सरकार ने लिए कई क्रांतिकारी फैसले, आमजन को दी राहत: कैलाश चौधरी

weather

Union Minister of State for Agriculture Kailash Chaudhary

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने की रणनीति को लेकर शुक्रवार शाम को 5.30 बजे भारतीय जनता पार्टी बाड़मेर की वर्चुअल बैठक हुई.

बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी, ज़िला संगठन प्रभारी नारायण पंचारिया, भाजपा ज़िलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, जिला महामंत्री बालाराम मूंढ़, स्वरूपसिंह खारा व सम्पतराज बोथरा, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी ललित बोथरा, जिला पदाधिकारी, सभी मोर्चा ज़िलाध्यक्ष, सभी मण्डल अध्यक्ष-मण्डल महामन्त्री, आईटी सेल के कार्यकर्ता और वरिष्ठ कार्यकर्ता शामिल हुए.

वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि बाड़मेर जिले सहित प्रदेश भर में संक्रमण की दर अब थोड़ी सी कम हो रही है यह अच्छी बात है, लेकिन ये राज्य सरकार की कोशिशों से हुआ ऐसा नहीं है. केंद्र सरकार और भाजपा कार्यकर्ताओं सहित सब सक्रियता से कार्य कर रहे हैं, इससे उम्मीद जगी है. मोदी सरकार 2.0 के दो वर्ष पूरे होने पर सतीश पुनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने जनकल्याण की दिशा में कई बेहतर कदम उठाए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर में अलगाववाद और विद्रोह को चारा मुहैया करना वाले अनुच्छेद 370 का खात्मा ऐसे ही किया तो आतंकवाद पर भी नकेल कसने का काम भी मजबूती से किया. नारायण पंचारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशहित व जनहित में अनेक क्रांतिकारी फैसले लिए और योजनाएं लागू की. 

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार 2.0 के दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में कार्यकर्ता केंद्र सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाएं. नरेंद्र मोदी ने अपने सात साल के कार्यकाल में जता दिया है कि राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार अपने फैसलों से कैसे राजनीति की दशा-दिशा बदल सकती है. नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर गौर करें तो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है, साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भी मोदी सरकार ने हिम्मत से काम लेते हुए कई क्रांतिकारी फैसले लेते हुए आमजन को राहत प्रदान की. इसके अलावा अच्छे दिन से आत्मनिर्भर तक के संकल्प के साथ मोदी सरकार में एक के बाद एक हुए ऐतिहासिक निर्णयों से बदलाव आए हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है.

किसानों और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित मोदी सरकार 

 कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि गरीबों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कमिटमेंट को देखते हुए केंद्र सरकार ने 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त में राशन सामग्री मुहैया कराने का फैसला लिया. इसी तरह से पिछले साल भी पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत राशन मुहैया करवाया गया था. प्रधानमंत्री मोदी ने जोर देकर कहा है कि जिस समय देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, उस समय महत्वपूर्ण है कि गरीबों को पोषण मिल सके.

केंद्र सरकार इस योजना के तहत लगभग 26 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी. कैलाश चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को फायदा देने के लिए कई योजनाएं शुरू की हुई हैं. लेकिन इनमें दो ऐसी योजनाएं हैं जो किसानों के बीच काफी लोकप्रिय हैं और हर किसान इन योजना का फायदा उठाना चाहता है. ये योजनाएं हैं पीएम किसान सम्मान निधि योजना और प्रधानमंत्री मानधन योजना. मोदी सरकार इन दोनों योजनाओं के जरिए करोड़ों रुपए खर्च करके किसानों को सीधा लाभ पहुंचा रही हैं.

English Summary: Modi government took many revolutionary decisions, relief to farmer: Kailash Chaudhary

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News