News

कोरोना वायरसः महिंद्रा और टाटा के बाद अब एमडीएच की बारी, कंपनी ऐसे करेगी सहायता

देश में एक तरफ कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है, वहीं दूसरी तरफ समाज का हर वर्ग इसके खिलाफ़ अपने-अपने स्तर पर मोर्चा निकाल चुका है. ताजा मामलों के मुताबिक खबर लिखे जाने तक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या देशभर में अब 1071 तक हो गई है. शायद यही कारण है कि हालात की गंभीरता को समझते हुए अब पद्मभूषण महाशय धर्मपाल ने भी देश को आर्थिक सहायता देने जा रहे हैं.

एमडीएच देगा 2.5 करोड़
मसालों के बादशाह के नाम से विश्‍वभर में अपनी खास पहचान रखने वाले एमडीएच समूह के चेयरमैन पद्मभूषण महाशय धर्मपाल देश को कोरोना से बचाने के लिए 2.5 करोड़ का दान देने जा रहे हैं. इस बारे में रविवार को उनके 97वें जन्मदिवस के अवसर पर एमडीएच ने घोषणा की है.

इन राज्यों की भी करेंगें मदद
एमडीएच एक तरफ जहां प्रधानमंत्री राहत कोष में 2.5 करोड़ रुपए का दान करेगी, वहीं दिल्ली मुख्यमंत्री राहत कोष में भी एक करोड़ रुपए की सहायता प्रदान करेगी. कंपनी ने हरियाणा सरकार को भी कोरोना से लड़ने के लिए एक करोड़ रुपए का दान दिया है. इतना ही नहीं कंपनी ने देश के सभी आर्य समाज राहत कोष में 50 लाख रुपए दान किए हैं.

वैसे इससे पहले कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में महिंद्रा और टाटा जैसी बड़ी कंपनियां अपना मोर्चा खोल चुकी हैं. महिंद्रा जहां देश को 10 लाख का वेंटिलेटर महज 7,500 रुपये में पेश करने जा रही है, वहीं टाटा ने 1500 करोड़ का दान दिया है.


महिंद्रा की इसलिए हो रही है तारीफ़
कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए वेंटिलेटर की जरूरत है. संभावना है कि आने वाले दिनों में कोराना पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है, इसलिए ऑटोमेटेड वॉल्व मास्क वेंटिलेटर की मांग बढ़ने वाली है. ऐसे में महिंद्रा द्वारा 5 से 10 लाख रुपये की मशीन को महज 7000 से 8000 रुपए में बनाने की घोषणा करना डॉक्टरों को एक बड़ी सहायता है.



English Summary: mdh will give donation against corona virus know more about it

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in