News

गूगल मैप्स से जानें #HungerReliefCentres के तहत कहां-कहां मिल रहा खाना, ये है तरीका

चीन में हड़कंप मचा चुका कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में महामारी का रूप ले चुका है. इसकी वजह  से भारत समेत ज्यादातर देशों में लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. जिस कारण लोग घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं. इसके साथ ही ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों ने अपने कर्मचारियों को 'वर्क फ्रॉम होम' दे दिया है. जिससे वे घर बैठकर काम कर सकें. वहीं अगर बात करें, राजधानी दिल्ली की तो वहां हालत कुछ ज्यादा ही खराब है. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही दिल्ली और नोएडा में रहने वाले मजदूर और प्रवासी लोग रात को पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं.

हालांकि केजरीवाल सरकार ने इन लोगों के लिए भोजन का भी इंतजाम किया है लेकिन लोगों को इसकी सही जानकारी न होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है. लोगों को सही जानकारी मिल सके, इसके लिए अब दिल्ली सरकार ने उन सभी जगहों की लोकेशन गूगल मैप्स पर शेयर की है जहां लोगों को खाने के लिए खाना मिल रहा है.

दिल्ली सरकार द्वारा लोगों के लिए गाजीपुर से लेकर नरेला तक खाने-पीने का इंतजाम किया गया है जिससे उन्हें भूख संबंधित समस्या से न जूझना पड़े और वे आसानी से अपने घर पहुंच सकें. इन जगहों को ढूंढ़ने के लिए आप आसानी से गूगल मैप्स पर चेक कर सकते हैं. दिल्ली सरकार ने आम आदमी पार्टी के एक आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इसकी पूरी जानकारी दी है कि जिन लोगों को इसके बारे में नहीं पता है उन्हें इसकी जानकारी दी जाए ताकि वे खुद का और अपने बच्चों का पेट भर सकें. इसके लिए उन्होंने भोजन का समय भी निर्धारित किया है जिसमें दोपहर 12 से 3 बजे तक लंच दिया जाएगा और शाम 6 से रात 9 बजे तक डिनर का इंतज़ाम किया गया है. यह सरकार द्वारा चलाए जा रहे दिल्ली के #HungerReliefCentres का गूगल नक्शा है जहां जरूरतमंद लोगों के लिए मुफ्त में खाने का इंतज़ाम किया गया है.

जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://bit.ly/3bCTpoA



English Summary: Know where to find food under Hunger Relief Centres from Google Maps, this is the way

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in