1. ख़बरें

Fruit Logistica 2020: किसानों के लिए लगेगा फलों और सब्ज़ियों का अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला

सुधा पाल
सुधा पाल

किसानों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आयी है. जल्द ही फलों और सब्ज़ियों के व्यापार के लिए "फ़्रूट लॉजिस्टिका 2020" का आयोजन किया जाने वाला है. फलों और सब्ज़ियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (International Trade Fair for Fruit and Vegetable Marketing) अब वापस आ गया है जो किसानों के लिए एक बेहतर मंच साबित हो सकता है.

फ्रूट लॉजिस्टिका अपने ताज़ा उपज के लिए चर्चित है और यह अपने 2020 संस्करण के लिए वापस आ गई है. आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला जर्मनी के मेस बर्लिन प्रदर्शनी मैदान में 5 से 7 फरवरी 2020 तक आयोजित किया जाएगा. फ़्रूट लॉजिस्टिका ताज़ा उत्पादन व्यवसाय के सभी निर्णय लेने वालों के लिए एक आदर्श मंच है.

आपको बता दें कि यह ख़ास अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला ताज़ा उपज बाजार, नए उत्पादों और आधुनिक प्रौद्योगिकियों की जानकारी देता है. अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संपर्क के निर्माण और वैश्विक स्तर पर किसी के व्यवसाय को प्रदर्शित करने के लिए यह विकल्प है. इतना ही नहीं, फ़्रूट लॉजिस्टिका ताज़ा उत्पादन व्यवसाय के हर एक क्षेत्र की जानकारी साझा करती है और अंतर्राष्ट्रीय आपूर्ति श्रृंखला में नए विचार और उत्पाद के साथ सेवाएं भी उपलब्ध कराती है. ऐसे में यह उद्योग के हर क्षेत्र में ख़ास निर्णय लेने वालों को शानदार नेटवर्किंग और संपर्क के मौके देती है

दुनियाभर से आएंगे लगभग 79,000 लोग

इस मेले में लगभग 79,000 लोग दुनियाभर से आएंगे और लगभग 3,000 से अधिक प्रदर्शन करने वाली कंपनियां अपने सस्ता माल, तकनीकी समाधान और सेवाओं का प्रदर्शन करेंगी. तीन दिन तक चलने वाले इस मेले में पैनल चर्चा, अवॉर्ड सेरेमनी, प्रदर्शन और फ़ोरम सहित नए उत्पाद उद्योग के विभिन्न पेहलुओं पर चर्चा होगी. फ़्रूट लॉजिस्टिका इनोवेशन अवॉर्ड उन प्रतिभागियों को 7 फरवरी 2020 को दिया किया जाएगा जिन्होंने ताजा उपज के क्षेत्र में कुछ नया किया हो.

English Summary: International Trade Fair for Fruit and Vegetable Marketing Fruit Logistica 2020 for farmers

Like this article?

Hey! I am सुधा पाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News