News

cisce isc result 2019 : 10 वीं और 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, इस लिंक से चेक करे

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज घोषित होगा. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cisce.org और www.results.cisce.org पर घोषित किए जाएगा. कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 22 फरवरी से 25 मार्च 2019 तक आयोजित की गईं थी, जबकि कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं 4 फरवरी से 25 मार्च 2019 तक आयोजित की गईं थी. बोर्ड ने आज दोपहर 3 बजे 10वीं ( ICSE ) और 12वीं ( ISC ) के रिजल्ट की घोषणा किया. छात्रों को अपने परिणाम चेक करने के लिए लिंक दोपहर 3 बजे तक सक्रिय (Active) हो जाएगा.

रिजल्ट चेक करने की विधि

सबसे पहले CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं.

फिर रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद  ID नंबर और कैप्चा भरें.

फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

फिर अपना रिजल्ट स्क्रीन पर देखे.

SMS के जरिए देखें अपने परिणाम

ICSE, ISC  के परिणाम घोषित होने  के बाद छात्र अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आप SMS के माध्यम से भी देख सकते हैं.उन्हें SMS द्वारा अपना 7 नंबरों का यूनिक कोड लिखकर इस नंबर 09248082883 पर मैसेज करना होगा. उसके  बाद परिणाम जारी कर  दिए जाएंगे. जिससे आपको मैसेज द्वारा अपना रिजल्ट दिख जाएगा.

पुर्नमूल्यांकन की विधि

अगर परिणाम घोषित होने के बाद अगर छात्र अपने नंबर से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है, तो वह रिजल्ट आने के बाद 7 दिन के अंदर ही काउंसिल के पोर्टल से अपने पुर्नमूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. इसके लिए छात्र को 13 मई से पहले ही आवेदन करना होगा.



English Summary: Indian School Certificate Examinations

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in