MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Honda City: इस तारीख को लॉन्च होगी सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड, यहां जानें इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

अगर आप भी होंडा कंपनी (honda company) की गाड़ियों के फैन हैं, तो होंड़ा अपने ग्राहकों की सुरक्षा व उनके बजट के मुताबिक एक बेहतरीन मॉडल की कार को लॉन्च करने जा रहा है. इस कार को लेकर कंपनी का कहना है, कि यह 26.5kmpl का अच्छा माइलेज देगी.

लोकेश निरवाल
सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड
सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड

अगर आप भी होंडा की कारों को चलाना पसंद करते हैं, तो होंडा अपने ग्राहकों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. आपको बता दें कि होंडा कार्स इंडिया 4 मई, 2022 को सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड के नए वेरिएंट की कीमतों का खुलासा करने वाली है.

कंपनी का कहना है कि यह लोगों के लिए बेहद किफायती होगी और साथ ही इस कार को लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. इसके अलावा कंपनी का यह भी कहना है कि यह सिटी ई:एचईवी 26.5kmpl का अच्छा माइलेज देती है. जिस कारण से लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं. अगर हम बात करें इसके डिजाइन की तो दिखने में यह कार बेहद सुन्दर और आकर्षक है. 

सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड के फीचर्स (Features of City E:HEV Hybrid)

  • सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड (City E:HEV Hybrid) एक मजबूत और टिकाऊ कार है. इसमें लोगों की सुविधा के लिए सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सेटअप दिया गया है.

  •  इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दो इलेक्ट्रिक मोटर्स (electric motors) भी दिए गए हैं, जो एक मोटर स्टार्टर जनरेटर के रूप में काम करते हैं. 

  • यह कार बैटरी से चार्ज के लिए इसके बेहतरीन इंजन से पावर लेते है. जैसे कि आपको ऊपर बताया है. इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स मौजूद हैं. तो एक मोटर स्टार्टर-जनरेटर (motor starter-generator) के रूप में अपना काम करती है और वहीं दूसरी व्हील्स को पावर देने का काम करती है. दूसरी मोटर को ट्रैक्शन मोटर कहा जाता है. क्योंकि यह कार को इलेक्ट्रिक मोटर व्हील्स (electric motor wheels) में पावर देने का काम बखूबी करती है.

  • इस बेहतरीन मॉडल में कंबाइंड पावर आउटपुट 126 पीएस और इलेक्ट्रिक मोटर 0-3000rpm के बीच 253 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता मौजूद है.

  • होंडा की इस सिटी हाइब्रिड सेडान में अधिकतम स्पीड (Maximum Speed in Hybrid Sedan) 176 किमी प्रति घंटा है.

  • इसके अलावा इसमें कई नई तकनीक के मैकेनिकल और फंक्शनल बदलाव भी आपको देखने को मिलेंगे.

  • इस बेहतरीन मॉडल में 1.5 लीटर नॉर्मल पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो इसे लंबे समय तक सुरक्षित रखने का कार्य करेगा. साथ ही इसमें सिटी पेट्रोल में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 7-स्टेप CVT ऑटोमेटिक 'बॉक्स के साथ 1.5L नॉर्मल पेट्रोल इंजन भी दिया गया है. जिससे इसे चलाने में लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

सिटी ई:एचआईवी हाइब्रिड की कीमत (City E:HEV Hybrid Price)

अगर हम बात करें सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड की कीमत (City E:HEV Hybrid Price) की तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत लोगों के लिए बेहद किफायती है. बाजार में होंडा सिटी के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत (Honda City petrol variant price) लगभग 13.01 लाख रुपए से शुरू होकर 17.30 लाख रुपए तक उपलब्ध है.

English Summary: Honda City: City e: HEV Hybrid to be launched on this date Published on: 30 April 2022, 05:23 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News