MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Hero MotoCorp ने सेना के विकलांग जवानों को दिया Hero Destini 125 का गिफ्ट, यहां जानें इसके फीचर्स और कीमत

Hero MotoCorp ने देश में एक मिसाल कायम की है. बता दें कि हीरो कंपनी भारतीय सेना के विकलांग जवानों को रेट्रो-फिटेड डेस्टिनी 125 स्कूटर तैयार कर गिफ्ट में दिया है. बताया जा रहा है, कि इस स्कूटर को सेना के जवानों की सुविधा के लिए ही तैयार किया गया है....

लोकेश निरवाल
Hero Destini 125
Hero Destini 125

भारतीय सेना के लिए हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp ने एक बेहतरीन गिफ्ट दिया है. कंपनी ने यह गिफ्ट देश के उन जवानों को दिया हैजो देश की सुरक्षा करते हुए शारीरिक तौर पर विकलांग हैं. आपको बता दें कि हीरो कंपनी ने भारतीय सेना को Hero Destini 125 स्कूटर दिया है. यह स्कूटर सेना को दिल्ली में दिया गया है.

कंपनी का कहना है कि इस बेहतरीन रेट्रो-फिटेड डेस्टिनी 125 स्कूटर को सेना के जवानों के लिए ही तैयार किया गया है. इसमें उनके लिए कई नई तकनीक का इस्तेमाल किया है, जिससे उन्हें इस स्कूटर को चलाने में कोई परेशानी ना हो. देखने में यह स्कूटर बेहतर सुंदर और आकर्षक है. कंपनी ने इसकी सुंदरता को ध्यान में रखते हुए हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर (Hero Destini 125 Scooter) स्कूटर को मजबूती के साथ तैयार किया है.

इन राज्य में दिए जाएंगे यह बेहतरीन स्कूटर

भारतीय सेना के विकलांग जवानों के लिए इस हीरो स्कूटर (Hero Scooters) में रियर व्हील के साथ दो सहायक व्हील सपोर्ट दिए गए हैं, जो राइड को आसान और सुरक्षित बनाता है. कंपनी का कहना है, कि इसे फिलहाल दिल्ली के अलावा गुजरात, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, बिहार, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, झारखं और हिमाचल प्रदेश में भारतीय सेना के जवानों को यह कस्टमाइज्ड स्कूटर दिए जाएंगे.

Hero Destini 125 स्कूटर के फीचर्स (Features of Hero Destini 125 Scooter)

  • यात्रा को सुरक्षित और सुविधा जनक बनाने के लिए इस Hero Destini 125 BS6 में 125cc  में सिंगल सिलेंडर इंजन और साथ ही इसमें अधिकतम पावर के लिए 7000 Rpm पर 9 Bhp की पावर दी गई है. जो इसे एक शक्तिशाली स्कूटर (powerful scooter) बनाता है.

  • इसके अलावा इसमें 5500 Rpm पर 10.4 Nm का टॉर्क जेनरेट मौजूद है.

  • अगर हम बात करें इसके डाइमेंशन की तो Hero Destini 125 BS6 की लंबाई 1809 mm, चौड़ाई 729 mm, ऊंचाई 1154 mm, व्हीलबेस 1245 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 155 mm, वजन 111.5 किलो और 5.6 लीटर का फ्यूल टैंक के साथ आपको दिया जाता है.

  • इस स्कूटर में सिंगल क्वाइल स्प्रिंग हाइड्रोलिक टाइप सस्पेंशन है और साथ ही इसमें वीडियो मैटिक ड्राइव गियर बॉक्स और ड्राई, सेंट्रीफ्यूगल क्लच दिया गया है.

  • इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर्स सस्पेंशन है.

  • नियंत्रण करने के लिए इसके इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स के साथ तैयार किया गया है.

  • Hero Destini 125 अच्छा माइलेज देता है. देखा जाए तो यह 50 से 55 किलोमीटर/ लीटर औसत अच्छा माइलेज देता है.

Hero Destini 125 की कीमत (Hero Destini 125 Price)

भारतीय बाजार में Hero Destini 125 की कीमत (Hero Destini 125 Price) लोगों के लिए बेहद किफायती है. अगर देखा जाए तो बाजार में Destini 125 XTEC की कीमत (Price of Destini 125 XTEC) लगभग 79990 रुपए तक है और वहीं Hero Destini 125 की कीमत लगभग 69900 रुपये तक बाजार में उपलब्ध है.

English Summary: Hero MotoCorp gifts the Hero Destini 125 to the disabled soldiers of the Army Published on: 30 April 2022, 02:43 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News