MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

खुशखबरी! महिलाओं के खाते में आएंगे एलपीजी सब्सिडी के 200 रुपए, जानिए कब और कैसे

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमतों (LPG Price) में लगातार बढ़ोतरी होती रहती है. पिछले 7 सालों में एलपीजी (LPG) की कीमतें दोगुनी से भी अधिक हो गई हैं. हालांकि, इस बीच ग्राहकों को एलपीजी पर सब्सिडी प्रदान कर राहत प्रदान की जाती है.

प्राची वत्स
LPG Subsidi
LPG Subsidi.

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमतों (LPG Price) में लगातार बढ़ोतरी होती रहती है. पिछले 7 सालों में एलपीजी (LPG) की कीमतें दोगुनी से भी अधिक हो गई हैं. हालांकि,  इस बीच ग्राहकों को एलपीजी पर सब्सिडी प्रदान कर राहत प्रदान की जाती है.

महिलाओं को मिलेंगे 200 रुपए  (Women will get 200 rupees)

इसी बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ऐलान किया है कि अगर राज्य में कांग्रेस सत्ता में आई, तो 100 यूनिट बिजली मुफ्त देगी. इसके साथ ही महिलाओं के खाते में घरेलू गैस सिलेंडर की सब्सिडी के रूप में 200 रुपये डाले जाएंगे.

आपको बता दें कि पथरी बाग स्थित एक फार्म हाउस में ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस शासन काल में प्रदेश का सर्वांगीण हुआ. खासकर धर्मपुर विधानसभा में भंडारी बाग रेलवे ओवर ब्रिज की स्वीकृति कांग्रेस शासनकाल में हुई. मलिन बस्ती को मालिकाना हक देने का कानून उनके शासनकाल में ही हुआ. महिला सशक्तीकरण से महिलाओं को स्वाबलंबी बनाया गया.

कार्यक्रम संयोजक राज्य आंदोलनकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूरण सिंह रावत ने कहा कि बूथ कमेटी पार्टी को अहम् बताते हुए उसे पार्टी का रीढ़ बताया. धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का मजबूत संगठन खड़ा हो गया है. कार्यक्रम को गरिमा दसौनी, महावीर रावत, राजीव जैन, विनोद चौहान, मदनलाल, नानक चंद, दर्शनलाल, कमलेश रमन, चतर सिंह रावत, नितिन रावत ने संबोधित किया.वहीं संचालन का काम रेखा नेगी, राव नसीम और वनीश चहल ने किया.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का बड़ा ऐलान: सरकार बनी तो गरीबों को मिलेगा सालाना 72 हजार रुपए

इस अवसर को और भी ख़ास बनाने के लिए सुरेंद्र सूरी, एस बी थापा,सुरेंद्र मैठाणी, राजू आनंद,रमेश डोभाल,फैजल,प्रताप सिंह तड़ियाल योगेश खंडूजा,मंजीत सिब्बल,शकुंतला किमोला,अलका शर्मा,ज्योति,मालती पंवार,सीमा, पुष्पा रतूड़ी,बचन सिंह रावत,साहब सिंह रावत आदि उपस्थित थे.

अब देखना ये है की आने वाले समय में कौन सी पार्टी कितना काम करती है और जनता की कितनी सेवा करती है. चुनाव से पहले हर पार्टी और उसके कार्यकर्त्ता जनता को प्रलोभन देते और वोट बैंक की राजनिति करते नज़र आते है. लेकिन चुनाव के बाद सभी पार्टियों के असली चेहरे सामने निकल कर आते हैं.

English Summary: Harish Rawat announced that 200 rupees of cylinder subsidy will be deposited Published on: 07 December 2021, 04:27 PM IST

Like this article?

Hey! I am प्राची वत्स. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News