1. ख़बरें

गेल्को कंपनी के उपकरण बचाएंगे बिजली का बिल, जानिए कैसे

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
gelco electronices

गेल्को इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना सन्  1984 में हुई थी. यह एक पूर्ण सेवा इलेक्ट्रॉनिक कंपनी है, जोकि गुणात्मक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण उपकरणों और बिजली की बचत हेतु उपकरणों का निर्माण करती है. यह कंपनी कृषि से लेकर घरेलू बिजली तक के लिए उपकरण बनाती हैं. जिसमें मोटर, सबमर्सिबल पंप और इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण उपकरण शामिल है. इस कंपनी में पिछले पांच वर्षों से सालाना 100% की औसत वृद्धि दर देखी गई है. यह कंपनी ग्राहकों को तकनीकी प्रगति से अवगत कराती है. हमारे इस लेख में गेल्को (Gelco)  के प्रमुख उपकरणों की जानकारी विस्तार से दी गई है.

प्रोलिट (2X11w)  सी एफ एल फिक्स्चर  

यह एक फ्लोरोसेंट लाइट फिटिंग है, जो लाइटिंग को देखने का आपका तरीका बदल देगी. यह काफी आकर्षक भरी होती है. यह हाई पॉवर फैक्टर, लो हार्मोनिक डिस्ट्रोर्शन, इंडस्ट्रियल बेलास्ट के साथ आता है. इसको छत या दीवार पर लगा सकते है.

इलेक्ट्रॉनिक टयूब फिटिंग

यह टयूब जीएस, जीसी, जीपी, जीआई प्रकार के बेलास्ट में उपलब्ध होते है. इसमें अधिकतम 300 वोल्टेज को सहने की क्षमता होती है, साथ ही बिजली की 30 प्रतिशत बचत करता है. इसकी खास बात है कि यह चालू होते समय फड़फड़ाहट की आवाज नहीं करता है. इसके अलावा पीवीसी, मेटल बॉडी और आकर्षक स्लिम लुक में आता है. 

पंखे के रेग्युलेटर

इस कंपनी के रेग्युलेटर कम आवाज और बिजली के बिल में बचत करते है. यह कई रंगों में उपलब्ध होते है.

gelco

वाटर लेवल कंट्रोलर

गेल्को वाटर लेवल कंट्रोलर एक अत्यावश्यक उत्पाद है. यह एक आकर्षक जल प्रबंधन उत्पाद है, जोकि पानी और बिजली की बचत करता है. जब पानी की टंकी खाली हो जाती है, तो यह मोटर/पंप को ऑटोमेटिक चालू कर देता है. जब पानी की टंकी भर जाती है, तो यह मोटर/पंप को बंद कर देता है. यह सिंगल फेज और थ्री फेज मॉडलों में उपलब्ध होता है.

डिजिटल टाइमर स्विच एवं घड़ी

यह उपकरण सूर्यास्त और सूर्योदय के समय के आधार पर स्वयं को सेट कर लेता है. इसमें ऑटोमेटिक ऑन/ऑफ होने की क्षमता होती है. यह 400 घंटे का बेटरी बैकअप देता है.

ऑटो फोटो (ऑटोमेटिक लाइट कंट्रोल स्विच)

यह स्विच सूर्यास्त और सूर्योदय पर ऑटोमेटिक ऑन/ऑफ हो जाता है. इसको स्ट्रीट लाइट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, उद्योग आदि के लिए उपयोगी होते है.

English Summary: Gelco company equipment will save electricity bill, know how

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News