News

बड़ी ख़बर: मंडी में ऑड-ईवन नंबरों से होगी फल और सब्जियों की बिक्री

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की लगातार सलाह दी जा रही है. दिल्ली सरकार ने भी इसका पालन करते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, अब दिल्ली की आजादपुर मंडी में फल और सब्जियों को अलग-अलग शिफ़्ट में बेचा जाएगा.

फल और सब्जी बेचने की शिफ़्ट

दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि मंडी में सुबह 6 से 11 बजे तक सब्जी बेची जाएगी. फलों को शाम 2 से 6 बजे तक बेचा जाएगा. इतना ही नहीं, दिल्ली सरकार द्वारा मंडी में सैनेटाइज़र मशीन भी लगवाई गई है. इन मशीनों द्वारा मंडी में आने वाले सभी कारोबारियों और उनके वाहनों को सैनेटाइज़ किया जाएगा.

किसान और मजदूर को जारी हुए पास

प्रशासन की ओर से पहले ही किसान और मजदूर को पास जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि यह मंडी करीब 80 एकड़ में फैली है. सभी एजेंटों को नंबर जारी किए गए हैं. इन एजेंटों को एक-एक दिन छोड़कर मौका दिया जाएगा. जिनका ऑड नंबर होगा, वे ऑड तारीख़ पर सामान बेचने आएंगे. इसके अलावा जिनका ईवन नंबर होगा, वे ईवन तारीख़ पर सामान बेचने आएंगे.

सब्जी बेचने के लिए भी ऑड-ईवन फॉर्मूला

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान आजादपुर मंडी में फल और सब्जी बेचने वालों की संख्या करीब 15 हजार से ज्यादा है. इतना ही नहीं, इसकी खरीददारी के लिए भी हर दिन लोग पहुंच रहे हैं. इस कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. ऐसे में सरकार ने यह फैसला लिया है कि सीमित संख्या में ही लोगों को सब्जी खरीदने की अनुमति दी जाएगी. सभी लोगों को टोकन दिए जाएंगे. हर 10 काउंटर पर सिविल डिफेंस और पुलिस की टीम मौजूद रहेगी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिए हर सब्जी व्यापारी के थड़े के बीच दूरी रखी जाएगा. सभी थड़ों को नंबर दिए गए हैं, जो ऑड-ईवन फार्मूले से संचालित होंगे.

ये खबर भी पढ़ें: Jan Dhan Yojana Helpline Number: बस एक मिस कॉल में जानें जनधन खाते की राशि, ये रहे नंबर



English Summary: Fruit and vegetable sales in Delhi will be from Odd-Even numbers

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in