1. ख़बरें

PM Modi के 70वें जन्मदिन पर सम्मानित होंगे 71 किसान व जवान, साथ ही सीएम योगी के लिए भी होगा खास कार्यक्रम

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
PM Modi

PM Modi

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भाजपा किसान मोर्चा एक विशाल किसान सम्मेलन (Kisan Sammelan) का आयोजन करने जा रहा है. यह किसान सम्मेलन 18 सितम्बर को आयोजित होगा, जिसमें लगभग 20,000 किसान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) के प्रति आभार व्यक्त करेंगे. बता दें कि ये किसान सम्मेलन (Kisan Sammelan)  स्मृति उपवन में होगा.

इस संबंध में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह का कहना है कि यूपी की योगी सरकार (Uttar Pradesh Yogi Government) द्वारा किसानों के लिए कई बड़े कार्य किए जा रहे हैं. राज्य सरकार ने कई निर्णय लिए हैं, जिससे किसानों का व्यापक हित हुआ.

उन्होंने बताया कि अगस्त में भाजपा किसान मोर्चा गन्ना बाहुल्य 95 विधानसभा क्षेत्रों में गए. यहां उन्होंने लगभग 298 स्थानों पर किसानों से संवाद स्थापित किया. इस दौरान लगभग 60,000 किसानों की उपस्थिति दर्ज की गई. इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की सरकार को किसानों का पूरा समर्थन है.

मगर देश के कुछ विरोधी दल ऐसे हैं, जो मुद्दों के अभाव में कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं कर पा रहे हैं और फिर किसानों को गुमराह कर कुत्सित प्रयास कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 71वां जन्मदिन (PM Narendra Modi's 71st Birthday)

कामेश्वर सिंह ने आगे बताया कि 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 71वां जन्मदिवस (PM Narendra Modi Birthday) है. इस अवसर को भाजपा किसान मोर्चा द्वारा यूपी के सभी जिला केन्द्रों पर किसान-जवान-सम्मान दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इस दिन मोर्चा प्रत्येक जिला केन्द्रों पर 71 किसान व जवान सम्मानित किए जाएंगे.

क्यों सीएम योगी को सम्मानित करना चाहते हैं किसान?  (Why farmers want to honor CM Yogi?)

कामेश्वर सिंह द्वारा जानकारी दी गई है कि कई अहम मुद्दों की वजह से किसान सीएम  योगी को सम्मानित कर आभार ज्ञापित करना चाहते हैं.

  • किसानों की ऋण माफी

  • गन्ना मूल्य का ऐतिहासिक भुगतान

  • नए चीनी मिलों का निर्माण

  • बंद चीनी मिलों को पुन: चलवाना

  • सिंचाई के लिए चल रहे ट्यूबलों का बिजली कनेक्शन न काटने का आदेश देना

  • पराली जलाने पर दर्ज मुकदमे वापस लेना

  • अर्थदंड को माफ करना

  • पश्चिम यूपी के डार्क जोन में बंद रहे ट्यूबल के लिए बिजली का कनेक्शन देना

  • 24 नई डिस्टलरियों समेत 8 बंद पड़ी डिस्टलरियों को चलाना

  • चीनी मिलों की क्षमता में वृद्धि करना

उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना से यूपी के करीब 2 करोड़ 5० लाख किसान लाभान्वित हो रहे हैं. यही खास वजह है कि आज किसानों का सम्मान बढ़ा है. इसके साथ ही फसल बीमा योजना, आधुनिक मंडियों का निमार्ण व मृदा हेल्थ कार्ड से भूमि का परीक्षण कराना, किसान क्रेडिट कार्ड से उपयोगिता बढाना, बायोगैस संयत्र की स्थापना, कृषि यंत्रों पर 5०% सब्सिडी, अटल भू-जल योजना का लाभ, बुन्देलखण्ड में खेत-तालाब योजना, लघु तथा सीमान्त किसानों के लिए मानधन योजना जैसे कई निर्णयों ने किसानों के लिए बहुत ही ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं.

English Summary: farmers will express gratitude to up cm yogi adityanath

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News