MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

CNG Price Hike: अब सीएनजी भी हुआ महंगा, 12 घंटे में दो बार बढ़े दाम, जानें ताजा अपडेट

भारत के लोग महंगाई का चौतरफा मार झेल रहे हैं. पहले पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली और अब बीते मात्र 12 घंटे में ही सीएनजी के दामों में दो बार बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. तो चलिए जानते हैं कि अब आपके शहर में सीएनजी के रेट क्या हैं.

अनामिका प्रीतम
CNG Price Hike:
CNG Price Hike

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों के बाद अब सीएनजी के दाम भी आसमान छूने लगे हैं. जहां पहले से ही इस बढ़ती महंगाई की मार झेल रही आम जनता परेशान थी, तो वहीं अब इनके लिए एक और बुरी खबर आ गई है. इन पर महंगाई की चौतरफा मार पड़ी है.

सीएनजी का बढ़ा दाम(CNG price hiked)

अब आपके लिए अपनी गाड़ी चलाना और भी महंगा पड़ने वाला है. दरअसल, देश में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है. रसोई गैस वितरण कंपनी, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने (IGL) सोमवार को कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत दिल्ली में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दी है, जिसके बाद दिल्ली में CNG का दाम बढ़कर 64.11 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर के नोएडा में बीते 24 घण्टे में 2.8 रुपये की बढ़ोतरी CNG के रेट में की गई है.

बीते 12 घंटे में दो बार बढ़े दाम(Price hiked twice in last 12 hours)

नई कीमत आज यानि 4 अप्रैल से लागू हो गई है. इससे पहले कल यानि रविवार देर रात CNG के दाम 80 पैसे बढ़ा दिए गए थे और अब आज सोमवार सुबह इसमें सीधे 2.5 की बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में बीते 12 घंटे में दो बार सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसको लेकर इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड कंपनी का कहना है कि ये बढ़ोतरी इनपुट गैस की लागत में बढ़ोतरी को कवर करने के लिए की गई है.

ये भी पढ़ें:CNG Price 2022: सीएनजी की कीमतों में हुआ बदलाव, यहां चेक करें अपने राज्य के रेट

इस साल अब तक 11 रुपये बढ़े सीएनजी के दाम(this year, the price of CNG has increased by Rs 11)

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है, बल्कि बीते एक महीने से अब तक देश में सीएनजी की कीमतों में सातवीं बार उछाल देखने को मिला है. ऐसे में देखें, तो बीते एक महीने में कुल मिलाकर सीएनजी के दाम 6.5 रुपये प्रति किलो बढ़ गया हैं. वहीं अगर इस साल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो साल 2022 में सीएनजी के दामों में 11 रुपए प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी देखन को मिली है. तो चलिए जानते हैं कि अभी आपके शहर में CNG का रेट क्या है.

आपके शहर में अब क्या है CNG का नया रेट(What is the new rate of CNG in your city now)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली- 64.11 रुपये प्रति किलो

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 66.68 रुपये प्रति किलो

गुरुग्राम- 72.45 रुपये प्रति किलो

कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 75.90 रुपये प्रति किलो

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 71.36 रुपये प्रति किलो

अजमेर, पाली और राजसमंद- 74.39 रुपये प्रति किलो

रेवाड़ी- 74.58 रुपये प्रति किलो

करनाल और कैथल- 72.78 रुपये प्रति किलो

English Summary: CNG Price Hike: Now CNG is also expensive, price increased twice in 12 hours, know latest update Published on: 04 April 2022, 11:08 AM IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News