1. ख़बरें

Bank Interest Rates: इन बैंकों ने घटाएं लोन पर अपने ब्याज दर, पढ़ें पूरी खबर !

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
kisan

देश के कई ऐसे बैंक है जिन्होंने कर्ज पर लगने वाले ब्याज की दरों में कटौती की है. जिसका इन बैंकों के ग्राहकों को फायदा होगा. तो आइए जानते हैं इन 3  बैंकों के बारे में विस्तार रूप से....

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India)

सार्वजनिक क्षेत्र के जाने -माने बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (MCLR) में 0.05 फीसद की कटौती की है. बैंक ने 1 वर्ष की अवधि (One Year Period)  वाले लोन पर एमसीएलआर 7.25 फीसद से घटाकर 7.20 फीसद तक कर दिया  है.

ये खबर भी पढ़े: SBI की इस नई सेवा से घर बैठ बढ़ाएं Kisan Credit Card की लिमिट, जानें अन्य कई फायदे

bank

इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank)

अगर बात करें, इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) कि तो इस बैंक ने भी अपनी ब्याज दरों में कटौती की है. बैंक ने 1 दिन और 1 महीने की अवधि के ऋण पर  ब्याज दर (Interest Rate) 6.75 फीसद कर दी है. इसके अलावा, सार्वजनिक क्षेत्र के ही अन्य इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी MCLR में 0.10 फीसद की कटौती की है.बैंक ने 1 वर्ष की अवधि (One Year Period)  वाले लोन पर ब्याज दर  7.65 से घटाकर 7.55 फीसद तक कर दिया गया है.

यूको बैंक (United Commercial Bank)

सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने लोन पर कोष की सीमांत लागत आधारित फीसद वार्षिक ब्याज दर (MCLR) में  0.05 फीसद की कटौती की है. बैंक ने 1 वर्ष की अवधि (One Year Period)  वाले लोन पर ब्याज दर  7.40 से घटाकर 7.35 फीसद तक कर दिया है. जबकि यह कटौती अन्य सभी अवधि के ऋणों पर भी समान रूप से लागू रहेगी.

English Summary: Bank Interest Rates: These banks reduce their interest rates on loans, read full news!

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News