News

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का तलाक

अमेज़न कंपनी के प्रमुख जेफ़ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस ने लंबे समय से चल रहे अलगाव के बाद आख़िरकार तलाक लेने का फैंसला ले लिया है. जेफ बेजोस की कंपनी अमेज़न ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर पूरी दुनिया में एक ख़ास पहचान बना ली है. उन्होंने आज से 25 साल पहले इसकी शुरुआत एक ऑनलाइन बुकसेलर के रूप में की थी.  अमेज़न पर अब लगभग हर उत्पाद और श्रेणी की वस्तुएं उपलब्ध हो गई हैं. बेजोस ने 1994 में अमेज़न की स्थापना की थी. अमेज़न ने किंडल ई-रीडर लॉन्च किया और पुस्तकों को वितरित करने और उन्हें पढ़ने के तरीकों में क्रांति ला दी. यह कंपनी क्लाउड कंप्यूटिंग में भी अग्रणी रही. उनकी कंपनी इस हफ्ते फिर से वॉल स्ट्रीट की सबसे मूल्यवान कंपनी में शामिल हो गई  जिसने माइक्रोसॉफ्ट को पछाड़ दिया. जेफ़ बेजोस का अब नाम ब्लूमबर्ग में अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शुमार है. उनके पास कुल संपत्ति अब 137 बिलियन डॉलर है. 

जेफ़ बेजोस का ट्वीट

जेफ़ बेजोस ने एक ट्वीट में कहा कि 'काफी लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रहने के बाद अब हमारे रिश्तों में थोड़ी दूरियों का अनुभव हो रहा है. इसलिए हमने एक दूसरे को तलाक देने का फैसला किया है'.

मैकेंजी बेजोस का ट्वीट

मैकेंजी बेजोस, एक 48 वर्षीय उपन्यासकार हैं.  उन्होंने अपने पति को वॉल स्ट्रीट और ई-कॉमर्स में कदम रखने में पूरा समर्थन किया.  उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि हम बहुत खुशनसीब है कि हमें एक दूसरे का साथ मिला. हमने कई साल साथ बिताए. उन्होंने साथ में हर रिश्ते को अच्छे से निभाया है. चाहे माता-पिता का रिश्ता हो या फिर पति पत्नी और दोस्त का, यहां तक कि ऑफिस से लेकर घर तक हमने हमेशा एक दूसरे को समझा है. अब भले ही हमारे रिश्ते का नाम बदल जाए लेकिन हम हमेशा एक अच्छे दोस्त की तरह हमेशा एक दूसरे का साथ देंगे.

2018 में भी जेफ़ और मैकेंजी ने बेघर और गरीब बच्चों के लिए एक चैरिटी कार्यक्रम की शुरुआत की थी. जिसका नाम उन्होंने द डे वन रखा था. जिसमें उन्होंने गरीब बच्चों का भविष्य उज्वल बनाने के लिए कई स्कूलों का निर्माण करवाया था. भले ही अब इनका रिश्ता टूट रहा हो पर इन्होनें एक साथ कई मासूम और गरीब लोगों के लिए बहुत कुछ किया है.



Share your comments