1. ख़बरें

कृषि समाचार: खेती से जुड़ी ताजा जानकारी

Agriculture News

प्रतिदिन दुनिया में बेशुमार खबरें आती हैं और वो हमारे आंखों के सामने से होकर गुजरती हैं, लेकिन उनमें से कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिनका हमारी जिदंगी पर खास पड़ता है. ऐसे में एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान होने के नाते हमारा यह कर्तव्य बनता है कि हम आपको उन सभी खबरों से रूबरू कराते चलें, जिनका आपकी जिंदगी पर बड़ा असर पड़ता है-

Britannia Industries ने की अपनी खुशी ज़ाहिर  

Britannia Industries Limited कंपनी ने अपनी खुशी ज़ाहिर की है. दरअसल Great Manager Institute  द्वारा कंपनी के 10 Managers को Great People Managers की List में  Certified किया गया हैं.

Financial Performance पर ADAMA का आकलन


हाल ही में ADAMA Ltd. कंपनी ने 2021 में Frirst Quarter के लिए Financial Performance को लेकर एक Estimate Provide किया है. बता दें कंपनी अपने Sales में 1.3% का Record बनाने के साथ ही Asia Pacific  क्षेत्रों जैसे China और China के बाहर मजबूत वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद कर रही है.

गेहूं खरीद केंद्र खोलेगा FCI


हिमाचल प्रदेश के किसानों के लिए भारतीय खाद्य निगम 6 गेहूं खरीद केंद्र खोलेगा. जहां एफसीआई ने चालू सीजन में करीब सात हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य रखा है. साथ ही केंद्र सरकार ने गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1975 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया है. 

हरियाणा में नहीं होगी दो दिन गेहूं की खरीद


प्रमुख गेहूं उत्पादक राज्य हरियाणा ने अपने लक्ष्य का आधा गेहूं सिर्फ 16 दिन में ही खरीद लिया. सरकार ने 80 लाख मिट्रिक टन खरीद का लक्ष्य रखा है, जिसमें से 40 लाख मीट्रिक टन की खरीद हो चुकी है. ऐसे में मुख्यमंत्री ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि जिस मंडी में अनाज ज्यादा आ चुका है, वहां किसान 2 दिन के बाद अनाज लेकर आएं.

2021 में RenewX का आयोजन होगा Virtual


Informa Markets द्वारा RenewX 2021 का आयोजन 23 और 24 अप्रैल को हैदराबाद में आयोजित किया जाएगा जो कि virtual होगा.

बता दें दक्षिण भारतीय ऊर्जा और इलेक्ट्रिक वाहन बाजार के विकास में तेजी लाने के लिए यह event organize किया जा रहा है.

English Summary: Agriculture News: Latest information related to farming

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News