1. Home
  2. ख़बरें

PM Kisan 12th Instalment: दिवाली से पहले आएगी पीएम किसान की 12वीं किस्त, यहां जानें तिथि

PM Kisan Yojana 2022: रबी सीजन को लेकर किसानों के पास हजारों काम होते हैं जिसमे पैसों की जरुरत भी अधिक होती है. ऐसे में पीएम किसान की 12वीं किस्त किसानों के लिए बेहद लाभकारी है.

लोकेश निरवाल
12th installment of PM Kisan will come before Diwali
12th installment of PM Kisan will come before Diwali

देशभर में त्योहारों का सीजन जारी है. इस दौरान कई बड़ी कंपनियों से लेकर निजी कंपनी अपने कर्मचारियों और ग्राहकों को बेहतर ऑफर भी दे रहे हैं. इसी क्रम में किसानों के लिए भी यह त्योहारों का सीजन (festive season) खुशियों का पैगाम लेकर आया है.

दरअसल, कई महीनों से किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त (PM Kisan 12th Installment) का इंतजार है. वह अब खत्म हो जाएगा. तो आइए जानते हैं कि पीएम किसान योजना की 12 वीं किस्त कब तक किसानों के खाते में आएगी.

इस दिन आएगी 12वीं किस्त (12th installment will come on this day)

त्योहारों के इस सीजन में किसानों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल बताया जा रहा है कि पीएम किसान की 12 वीं किस्त दिवाली से पहले यानी 17 अक्टूबर 2022 तक किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर हो सकती है. यह भी बताया जा रहा है कि योजना से जुड़ी केवाईसी की प्रक्रिया और किसानों के डेटाबेस के सत्यापन के चलते पीएम किसान की राशि में देरी बनी हुई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योजना की राशि को राजधानी दिल्ली में आयोजित स्टार्टअप कार्यक्रम के दौरान किसानों के खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं. जिसके चलते इस कार्यक्रम की लाइव तैयारियां जोरों पर जारी है, जिसमें PM मोदी देश को संबोधित करते हुए पीएम किसान योजना की 12 वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे.

नए किसानों को भी मिलेगा फायदा (New farmers will also get benefit)

सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ (Benefits of PM Kisan Samman Nidhi Scheme) इस बार देश के नए किसान भाइयों को भी मिलेगा. जिन्होंने इस योजना में हाल ही में अपना नाम दर्ज करवाया है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 12वीं किस्त पर पड़ेगा असर

12वीं किस्त आने से पहले किसान अपना नाम योजना में जांच लें. इसके लिए वह सरकार के द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर- 155261 की भी मदद लें सकते हैं, इस नंबर की सहायता से आप योजना से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

English Summary: 2th installment of PM Kisan will come before Diwali, know the date here Published on: 04 October 2022, 03:39 IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News