MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. मशीनरी

Sonalika Launched Tiger: सोनालिका ने 40 से 75 HP सेगमेंट में लॉन्च किए 10 नए 'टाइगर' ट्रैक्टर

Sonalika Launched Tiger: सोनालिका ट्रैक्टर्स ने 40 से 75 एचपी सेगमेंट में 'टाइगर' ए़वडांस हेवी-ड्यूटी ट्रैक्टरों की अपनी लेटेस्ट रेंज लॉन्च की है. कंपनी ने अपने 10 नए प्रोडक्ट्स का अनावरण किया है. ट्रैक्टरों को हेवी-ड्यूटी इंजन किसानों को सबसे अच्छी परफॉर्मेंस देगा क्योंकि ये जीरो आरपीएम ड्रॉप भी प्रदान कर सकते हैं और अपनी कैटेगिरी में सबसे कम ईंधन खपत करते हैं.

मोहित नागर
Sonalika Launched Tiger Tractors in 40 to 75 HP segment
Sonalika Launched Tiger Tractors in 40 to 75 HP segment

Sonalika Launched Tiger: भारत की लीडिंग ट्रैक्टर निर्माताओं में से एक, सोनालिका ट्रैक्टर्स ने 40 से 75 एचपी सेगमेंट में 'टाइगर' ए़वडांस हेवी-ड्यूटी ट्रैक्टरों की अपनी लेटेस्ट रेंज लॉन्च की है. कंपनी ने अपने 10 नए प्रोडक्ट्स का अनावरण किया है. टाइगर रेंज में आने वाले इन ट्रैक्टरों को 'यूरोप में डिज़ाइन किया गया' है और इनमें 5 नए इंजन विकल्प (CRDS और HDM+), विभिन्न परिचालनों को संभालने के लिए 5 अलग-अलग मल्टी-स्पीड ट्रांसमिशन की विस्तृत श्रृंखला और 3 अलग-अलग एडवांस एंड इंटेलिजेंट 5G हाइड्रोलिक्स शामिल हैं और इनमें 140 से अधिक ऑटो सेटिंग्स दी गई है.

सोनालिका कंपनी का कहना है कि इन ट्रैक्टरों का हेवी-ड्यूटी इंजन किसानों को सबसे अच्छी परफॉर्मेंस देगा क्योंकि ये जीरो आरपीएम ड्रॉप भी प्रदान कर सकते हैं और अपनी कैटेगिरी में सबसे कम ईंधन खपत करते हैं.

लॉन्च हुए 10 नए टाइगर ट्रैक्टर

सोनालिका कंपनी के लॉन्च किए 10 नए 'टाइगर' ट्रैक्टरों में हेवी ड्यूटी माइलेज (HDM+) इंजन वाले 6 ट्रैक्टर शामिल हैं, जिनमें - टाइगर डीआई 42 पावर प्लस, टाइगर डीआई 745, टाइगर डीआई 47, टाइगर डीआई 50, टाइगर डीआई 55 III और टाइगर डीआई 60 टॉर्क प्लस शामिल है. इनमें से प्रत्येक ट्रैक्टर HDM+ अनुकूलित रेटेड आरपीएम इंजन के साथ आते हैं, जो ऑपरेटिंग रेंज में अधिक पावर और टॉर्क देते हैं और ईंधन दक्षता में वृद्धि होती है.

ये भी पढ़ें : 48 HP में 2000 किलो की लिफ्ट क्षमता वाला शक्तिशाली ट्रैक्टर, जानिए फीचर्स और कीमत

CRDS टेक्नोलॉजी के साथ

इसके साथ ही, सोनालिका ने CRDS टेक्नोलॉजी के साथ 4 ट्रैक्टरों में सबसे बड़ा 4 सिलेंडर 4,712 सीसी इंजन दिया है, इनमें टाइगर डीआई 55 सीआरडीएस, टाइगर डीआई 60 सीआरडीएस, टाइगर डीआई 65 सीआरडीएस और टाइगर डीआई 75 सीआरडीएस शामिल है. कंपनी के ट्रैक्टरों में आने वाली एडवांस CRDS technology पर्यावरण के अनुकूल है और किसानों की उत्पादकता को बढ़ाने के साथ साथ  3 मल्टी-मोड - पावर, इको और नॉर्मल - प्रदान करती है. सोनालिका कंपनी के टाइगर सीरीज ट्रैक्टरों की नई रेंज किसानों के लिए कई उन्नत सुविधाएँ प्रदान करती है, जैसे कि 2,000 से 2500 किलोग्राम तक लिफ्टिंग क्षमता रेंज में 5G हाइड्रोलिक्स और 40-स्पीड, 24-स्पीड, 20-स्पीड, 15-स्पीड और 10-स्पीड जैसे मल्टी-स्पीड ट्रांसमिशन.

कृषि और वाणिज्यिक आवश्यकताएं पूरी करेगें

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने पूरी तरह से अत्याधुनिक तकनीकों से सुसज्जित, नई सोनालिका टाइगर ट्रैक्टर रेंज को विभिन्न कृषि उपकरणों को संचालित करने के साथ साथ सभी विभिन्न कृषि और वाणिज्यिक अनुप्रयोग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए निर्मित किया गया है.

English Summary: Sonalika Launched Tiger Tractor Sonalika 10 new Tiger tractors in 40 to 75 HP segment Published on: 09 February 2024, 11:02 AM IST

Like this article?

Hey! I am मोहित नागर. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News