1. लाइफ स्टाइल

इन तरीकों को अपनाकर सर्दियों में लाएं चेहरे पर निखार

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

सुंदर दिखना किसको अच्छा नहीं लगता है. महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए तरह-तरह के मेकअप करती हैं. मेकअप से चेहरे का लुक बिल्कुल ही बदल जाता है. मेकअप से न केवल चेहरा सुंदर दिखाता है बल्कि उससे आकर्षक लुक भी आ जाता है. आजकल लड़कियां हैवी मेकअप को ज्यादा अहमियत नहीं दे रही हैं. उन्हें लाइट मेकअप ज्यादा पसंद आता है. अगर आप भी मेकअप लाइट ही पसंद करती हैं तो आज हम आपको मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी ही टिप्स बताएंगे, जिनको अपनाकर आप अपने चेहरे को आकर्षक लुक दे सकती हैं-

सन क्रीम

चेहरे को यंग लुक देने के लिए त्वचा पर ताजगी का होना बहुत जरूरी होता है. सर्दी का मौसम हो या गर्मी का, तेज धूप में हमेशा सन क्रीम लगाने की आदत डालें. अगर त्वचा संवेदनशील है तो टिंटेड मॉइश्चराइजर लगाए. यह चेहरे पर फाउंडेशन की तरह काम करता है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पहले चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं और फिर सन क्रीम लगाएं.

ये भी पढ़ें - इमली खाकर बढ़ाएं अपना सौंदर्य

कंसीलर

कंसीलर से चेहरे के मुँहासे, दाग-धब्बे और आंखों के नीचे डार्क सर्कल छिपाए जा सकते हैं. हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से कंसीलर का इस्तेमाल करें. इसको बीच वाली उंगली की मदद से चेहरे पर लगाएं और स्पोंज से फैलायें और ध्यान रखें कि कंसीलर को चेहरे के उसी स्पॉट पर लगाएं जहां पर इसकी ज्यादा जरूरत हो.

फाउंडेशन

फाउंडेशन लगाते समय फ़ोम स्पोंज का इस्तेमाल करें. फाउंडेशन स्किन टोन से मिलता-जुलता हो. अगर आप चेहरे पर ग्लो लाना चाहती हैं तो फाउंडेशन लगाने से पहले मॉइश्चराइज़र लगाएं. स्किन टोन डार्क है तो लाइट कलर का फाउंडेशन न लगाएं.  अगर आपकी रंगत पीली है तो लाइट ऑरेंज टिंट वाला फाउंडेशन इस्तेमाल करें.

आई लाइनर

आप अपनी आंखो को बेसिक आई, स्मोकी आई कैट आई कि मदद से खूबसूरत दिखा सकती है. बेसिक के लिए ऊपर और नीचे की पलकों पर आई लाइनर लगाएं. आंखें बड़ी या छोटी हैं तो अपनी मर्जी से उन्हें लाइनर और पेंसिल से बड़ा या छोटा लुक दें.

English Summary: Measures to get light on face

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News