SBI ने शुरू किया ग्रीन लोन, मिलेगा गाड़ी की ऑन रोड कीमत का 90% तक लोन !

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

पिछले कई वर्षों से केंद्र सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर खासा जोर दे रही है. ऐसे में अब देश के जानें माने बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया जिसे एसबीआई (SBI) के नाम से भी जाना जाता है, ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास तरह का लोन स्कीम शुरू किया है. जिसमें वे अपने ग्राहकों को कम कीमत पर इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए सस्ता लोन देगा.

क्या है ये ग्रीन लोन स्कीम (What is Green loan Scheme)

SBI ने ग्रीन कार लोन (Green Car Loan) की शुरुआत की है. यह लोन केवल न्यूनतम 21 से अधिकतम 67 वर्ष की उम्र वाले लोगों को मिल सकेगा. इस लोन का भगुतान करने के लिए ग्राहकों को 3 से 8 वर्ष तक का समय दिया जाएगा.

कितनी होगी ब्याज दर

इस लोन के लिए सभी वर्ग के ग्राहकों के लिए सामान्य कार लोन पर लागू हुई ब्याज दरों (Interest Rate) पर 20 बीपीएस की अतिरिक्त छूट दी जाएगी

उदाहरण : ऑटो लोन पर सामान्य ब्याज दर (Interest Rate) 7.75 फीसद है. इस लोन की ब्याज दर पर ही 20 बीपीएस (BPS) की छूट दी जाएगी.

ये खबर भी पढ़े: SBI दे रहा 4 स्टेप में घर बैठे मिनटों में इमरजेंसी लोन, जानिए पूरी प्रक्रिया

कितनी होगी इसकी प्रोसेसिंग फीस

इसकी प्रोसेसिंग फीस 500 से 4 हजार रुपए तक होगी. जिसमें गाड़ी की ऑन रोड (On Road Price) कीमत का 90 फीसद तक लोन मिल सकेगा.

इन लोगों को भी मिल सकेगा लोन

एसबीआई (SBI) ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों (CGE), सेना (Army) व पैरा मिलट्री फोर्स (PMF) के जवानों और रक्षा उपक्रमों के कर्मचारियों को भी ये लोन मिल सकेगा. बस बैंक की शर्त है कि इन लोगों की सालाना कमाई 3 लाख से ज्यादा होनी चाहिए.

ग्रीन लोन सम्बंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

https://www.sbi.co.in/hi/web/personal-banking/loans/auto-loans/green-car-loan

English Summary: SBI starts green loan, loans up to 90% of on-road price of vehicle

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News